भोपाल: मध्यप्रदेश स्थित खंडवा से बीजेपी सांसद नंद कुमार सिंह चौहान का निधन हो गया है। वह काफी समय से मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती थे। उन्होंने दिल्ली के मेदांता हॉस्पिटल में मंगलवार सुबह अंतिम सांस ली। वह काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। दरअसल, गंभीर हालत में उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था और वे कोरोना से भी संक्रमित थे।

जानकारी के अनुसार, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान पिछले लगभग 1 महीने से दिल्ली में भर्ती थे। वह 11 जनवरी को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद भोपाल के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। ज्यादा सीरियस होने की वजह से उन्हें दिल्ली के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया था । चौहान के बेटे हर्षवर्धन ने इसकी पिता के निधन की पुष्टि की है। जिसके बाद उनके निधन पर मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शोक प्रकट किया है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा ‘लोकप्रिय जननेता नंदू भैया, हम सबको छोड़कर चले गये. हमारे सब प्रयास विफल हुए। नंदू भैया के रूप में भाजपा ने एक आदर्श कार्यकर्ता, कुशल संगठक, समर्पित जननेता को खो दिया। मैं व्यथित हूं। शिवराज सिंह चौहान ने नंदकुमार सिंह चौहान के निधन को निजी क्षति बताया है। बता दे, उन्होंने ट्वीट में लिखा, नंदू भैया का जाना मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है।

वहीं गृह मंत्री ने ट्वीट कर लिखा “नंदू भैया आप बहुत याद आएंगे,आपका देवलोक गमन हम सबके लिए बड़ी क्षति है।” खंडवा के लोकप्रिय सांसद और @BJP4MP के पूर्व अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान जी के निधन की दुखद सूचना से स्तब्ध और आहत हूं। उन्होंने आगे लिखा सरलता, सहजता और साफगोई के लिए पहचाने जाने वाले नंदू भैया का जाना मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है। ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वे दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें और परिजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।