Weather Update: अगले 24 घंटे में ऐसा होगा मौसम, इन क्षेत्रों में होंगी झमाझम बारिश

बारिश के बाद प्रदेश के कई इलाकों में तापमान तेजी से लुढ़क गया है। राजगढ में पारा 9 डिग्री तक गिर गया तो वही भोपाल में तपमान में 8 डिग्री की गिरावट देखी गई।

प्रदेश के कई इलाकों में बारिश के बाद तापमान लुढ़क गया है बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश में प्री मानसून एक्टिव होने से गर्मी से तो राहत मिली है। वही पिछले 24 घंटे में उज्जैन में 49, धार में 41.6 और पंचमढ़ी में 18 मिमी बारिश हुई है। इंदौर, भोपाल, सागर संभाग के जिलों में भी बारिश ट्रेस की गई है। बारिश के बाद प्रदेश के कई इलाकों में तापमान तेजी से लुढ़क गया है। राजगढ में पारा 9 डिग्री तक गिर गया तो वही भोपाल में तपमान में 8 डिग्री की गिरावट देखी गई।

Must Read- वर्षाकाल में बिजली उपभोक्ताओं की मदद के लिए वाट्स एप नंबर जारी, विद्युत सेवाओं के लिए 24घंटे कर्मचारी रहेंगे मौजूद

मौसम विभाग ने मौसम बुलेटिन जारी करते हुए बताए कि अगर, नर्मदापुरम, विदिशा, देवास, राजगढ़, नीमच, इंदौर, खरगोन, खंडवा, बड़वानी, जबलपुर, बालाघाट, पन्ना, मुरैना, रायसेन, नॉर्थ भोपाल, अशोक नगर, शहडोल, सतना, रीवा, सिंधी, सिंगरौली और छिंदवाड़ा में हल्की वर्षा और धूल उड़ने वाली हवाएं चलने की संभावना जताई है। तो वही साउथ भोपाल, गुना, रतलाम, उज्जैन, झाबुआ, अलीराजपुर, सीहोर, शाजापुर, मंदसौर, धार, अनूपपुर, कटनी, दमोह, उमरिया, डिंडोरी और मंडला में हल्की से मध्यम भारी बारिश ओले और धूल भरी तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है।सीहोर और भिंड में बूंदाबांदी हो सकती है।

मौसम विभाग की मानें तो केरल में प्रवेश करने के बाद अब मानसून 30 मई के बाद अरब सागर में ठहर गया था। लेकिन वर्तमान स्थिति को देखते हुए अब मानसून के 20 जून तक मध्य प्रदेश में प्रवेश करने की संभावना जताई जा रही है। कई इलाकों में झमाझम बारिश को कहीं पर तेज हवाएं का असर देखने को मिला है। रुक-रुक कर बारिश और बादल भी छाए रहे। लेकिन भीषण गर्मी से अब जनता को राहत मिल गई है लेकिन फिर भी ग्वालियर, चंबल, सागर, रीवा संभाग में तापमान अभी भी बढ़ा हुआ है। बताया जा रहा है कि 15 और 16 जून को वर्षा की गतिविधियों में बढ़ोतरी की और संभावना देखी जाएगी।