MP Weather Update: 16 जून के आस-पास सक्रिय होगा मानसून, इन क्षेत्रों में होगी झमाझम बारिश

मौसम विभाग ने बारिश को लेकर दी जानकारी, मधयप्रदेश  के अलग-अलग जिलों में मानसून जल्द ही एक्टिव होगा।

MP Weather Update: बारिश ने दस्तक दे दी हैं, कई क्षेत्रों में बारिश होने की वजह से अब मौसम में ठंडक घुल गई है। भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों से जानता परेशन थी और अब मौसममें ठंडक होने की वजह से अब खुश दिखाई दे रही है। दिल्ली में पिछले दिनों तापमान 40 डिग्री के पार बना हुआ था। लेकिन इस बीच मौसम विभाग ने बारिश को लेकर बड़ा अपडेट दिया, मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में 16 जून से बारिश होने की संभावना है।

 

Must Read- नगरीय निकाय चुनाव : प्रशासन ने जारी की रेट लिस्ट, लड्डू से लेकर झंडे तक का मूल्य किया निर्धारीत
16 जून तक होगी इन क्षेत्रों में बारिश
निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने भी बताया है कि ‘स्काईमेट वेदर’ की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 15 जून तक दिल्ली, हरियाणा, उत्तर पश्चिमी राजस्थान, मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में लू की स्थिति बनी रहने की संभावना है और 16 जून से झमाझम बारिश की गतिविधियां भी शुरू हो जाएगी।

 बारिश देगी दस्तक

मौसम विभाग के मुताबिक प्री मानसून मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में सक्रिय है। मानसून 16 जून के आसपास पूरी तरह से सक्रिय हो रहा है, प्री मानसून के चलते मध्य प्रदेश के कई इलाकों में तेज और भारी बारिश होने की संभावना है। राजगढ़, छिंदवाड़ा, जबलपुर और खरगोन में तेज बारिश दर्ज की गई है। इसके साथ ही इंदौर, भोपाल और उज्जैन सहित आसपास के इलाकों में बारिश होने की वजह से मौसम खुशनुमा बन गया है और आगे भी झमाझम बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

मौसम पूर्वानुमान
नर्मदापुरम, भोपाल, शहडोल एवं जबलपुर संभागों के जिलों में तथा सागर, दमोह, गुना एवं शिवपुरी जिलों में कहीं-कहीं वर्षा गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। प्रदेश के शेष जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारें  उज्जैन एवं इंदौर संभाग के जिलों में भी हो सकती हैं।

पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के नर्मदापुरम, इंदौर एवं उज्जैन संभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर, एवं भोपाल संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर जबलपुर, सागर एवं चंबल संभाग के जिले में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई है और शेष संभागों के जिले में मौसम शुष्क रहा। तो वहीं  ग्वालियर सिवनी में लू की स्थिति बनी रही।