MP Weather Update: कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश, जानें आज का हाल

weather update monsoon

भोपाल। मध्य प्रदेश में अभी कुछ दिनों से कई जिलों में बारिश हो रही है। जिसका असर फसलों पर भी पड़ रहा है और फसल ख़राब हो रही है। वहीं, पश्चिमी विक्षोभ के असर और बंगाल की खाड़ी से मिल रही नमी की वजह से प्रदेश में पारा भी निचे गिर गया है। साथ ही कुछ दिनों से पूर्व मध्य प्रदेश (MP Weather Update) मे हल्की बारिश देखने को मिली। वहीं बताया जा रहा है कि, अगले 24 घंटे में एक फिर एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है। इस विक्षोभ के प्रभाव से प्रदेश राजधानी भोपाल, जबलपुर समेत कई हिस्सों में बारिश हो सकती है।

ALSO READ: पंडित प्रदीप मिश्रा के रुद्राक्ष महोत्सव स्थगित को लेकर बोले कैलाश विजयवर्गीय, उठायें ये बड़े सवाल

साथ ही एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज मंगलवार को कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है और बताया कि, 18 किमी/ घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है। मौसम विभाग (MP Weather) के अनुसार, आज डिंडौरी, अनूपपुर, सिवनी, मंडला और छिंदवाड़ा में गरज चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। आपको बता दें कि, बीते 24 घंटों में मध्य प्रदेश के शहडोल, नर्मदापुरम और जबलपुर संभागों में कहीं कहीं हल्की बारिश हुई। इस दौरान सबसे न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस नौगांव और सबसे अधिकतम तापमान खरगोन में 36.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

ALSO READ: Mahashivratri 2022: Sara Ali Khan ने शेयर की “भोले” के साथ खूबसूरत फोटोज

वहीं, मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक, कल मंगलवार से एक नया सिस्टम बनने जा रहा है। जिसकी वजह से जबलपुर, सागर और भोपाल के आसपास के क्षेत्रों में भी दिखाई देगा। साथ ही इंदौर-ग्वालियर-चंबल में हल्की बारिश हो सकती है। बताया जा रहा है कि, कल बुधवार से एक अधिक तीव्रता वाले पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में आ सकता है। जिसकी वजह से तापमान में बढ़ोतरी हो सकती हैं। जिसकी वजह से दो मार्च या इसके बाद जबलपुर सहित संभाग के जिलाें में गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं बौछारें पड़ सकती है।