MP Weather: बारिश से तापमान में आई गिरावट, आज इन जिलों में बरसेंगे बादल, 15 के बाद एंट्री लेगा मानसून

प्रदेश में कहीं-कहीं हो रही बारिश से गर्मी का असर कम होता देखा जा रहा है. जल्द ही प्रदेश भर में मानसून एक्टिव होगा

MP Weather: मध्यप्रदेश में शुरू हुई मानसून की बारिश ने मौसम में ठंडक घोल दी है. मौसम वैज्ञानिकों ने बताया है कि अब गर्मी का असर सिर्फ 2 दिन ही रहेगा और 13 जून से पूरे प्रदेश में बारिश होने लगेगी. 15 जून से मानसून पूरे प्रदेश में एंट्री ले लेगा और 20 से 22 जून तक प्रदेश भर में एक्टिव हो जाएगा. शनिवार को इंदौर और भोपाल समेत कई जिलों में बारिश होने के आसार भी जताए गए हैं.

पिछले 2 दिन से प्रदेश के कई इलाकों में प्री मानसून अपना असर दिखा रहा है. खरगोन राजगढ़ में शुक्रवार को तेज बारिश देखी गई. इसके अलावा खंडवा जबलपुर छिंदवाड़ा दमोह में हल्की बारिश हुई, वहीं राजधानी भोपाल में बादल छाए रहे. मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक 13 जून को पूरे प्रदेश मे प्री-मानसून एक्टिव हो जाएगा. यह गतिविधियां मानसून के आने तक पूरे प्रदेश में बनी रहेगी. बताया जा रहा है कि इंदौर खंडवा खरगोन बालाघाट मंडला शहडोल से मानसून की एंट्री होगी 20 जून के बाद पूरे प्रदेश में इसके सक्रिय होने के आसार जताए गए हैं.

Must Read- Indore : जान बचाने वाले 350 नर्सिंग होम संकट में, निगम ने फायर एनओसी पर लगाई रोक

शुक्रवार को खरगोन में तेज बारिश देखी गई जो 7 मिलीमीटर रही राजगढ़ में भी तेज बारिश हुई इसके अलावा छिंदवाड़ा और जबलपुर में भी बारिश देखी गई. इंदौर और भोपाल में दिनभर बादल छाए रहे. बारिश की वजह से गर्मी का असर कम हुआ और दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई.