मध्य प्रदेशमें मौसम के बदले मिजाज के कारण एक बार फिर ठंड में इजाफा होने लगा है. बीते कुछ दिनों से मध्य प्रदेश में छाए मैडूस के बादल अब पूरी तरह से छंट गए हैं मौसम विभाग के अनुसार, क्रिसमस और न्यू इयर ठंडी में इजाफा देखने को मिलेगा. एमपी से अधितकर जिलों में पारा 12 डिग्री तक पहुंच गया है. .

कैसा रहेगा प्रदेश का मौसम

एमपी के मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है. प्रदेश के अधिकतर जिलों में 12 डिग्री सेल्सियस तक न्यूनतम तापमान पहुंच गया है. सबसे सर्द इलाकों को बात करें पिछले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश के सभी संभागों के जिलों में मौसम मुख्यत: शुष्क रहा न्यूनतम तापमान शहडोल संभाग के जिलों में काफी बढ़े। शेष संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ न्यूनतम तापमान इंदौर संभाग के जिलों में सामान्य से काफी अधिक, भोपाल, उज्जैन, नर्मदापुरम और ग्वालियर संभाग के जिलों में सामान्य से अधिक रहे। शेष संभागों के जिलों में सामान्य रहे, अगले एक दो दिन में मौसम में और ज्यादा परिवर्तन देखने को मिल सकता है, जिससे कड़ाके की ठंड पड़ेगी.

बादल छाने से हो सकती है बरसात

मौसम विभाग के अनुसार, 26 दिसंबर को एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में प्रवेश करेगा. इसके प्रभाव से नमी आने के कारण कई इलाकों में बादल छाएंगे, जिससे बारिश के भी असार हैं. अगर ऐसा हुआ तो तापमान में तेजी से गिरावट होने लगेगी और 28 दिसंबर के बाद तेज सर्दी पड़ेगी.