भोपाल के सभी स्कूल के समय में परिवर्तन कर दिया गया है। इसके लिए मंत्री के आदेश के बाद कलेक्टर लवानिया ने आदेश जारी कर दिए हैं। कलेक्टर ने ठंड को देखते हुए सभी स्कूलों के लगने के समय में संशोधन के आदेश जारी किए हैं। आदेशानुसार भोपाल के सभी शासकीय, अशासकीय स्कूल, आंगनवाड़ी सुबह 9:30 बजे से ही शुरु होंगे।

कलेक्टर लवानिया ने बताया कि सिंगल शिफ्ट में चलने वाले स्कूल सुबह 9:30 बजे से और जिन स्कूलों में 2 शिफ्ट में कक्षाएं लगती हैं वह स्कूल सुबह 9:00 बजे से शुरू होंगे यह आदेश सभी स्कूलों पर आज से ही लागू होगा। आपको बता दें कुछ ही देर पहले प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कलेक्टरों को भोपाल में बढ़ती ठंड के चलते स्कूलों का समय बदलने या छुट्टियां घोषित करने के आदेश जारी किए थे। जिसके बाद कलेक्टर ने गंभीरता लेते हुए तत्काल समय में बदलाव के आदेश जारी कर दिए हैं।

आपको बता दें एमपी में बीते दिन राजधानी भोपाल में कोहरा सबसे अधिक असर दिखाया है। साथ ही मौसम विभाग ने शीत लहर का अलर्ट जारी कर दिया है। जिसे लेकर मंत्री भूपेंद्र सिंह ने भोपाल कलेक्टर को निर्देश दिया है। ट्वीटर में दी गई जानकारी के अनुसार
भोपाल जिले में शीतलहर के बढ़ते प्रकोप और गिरते तापमान को देखते हुए भोपाल ज़िलाधीश को निर्देशित किया है कि या तो स्कूली बच्चों का अवकाश घोषित किया जाए या ऐसा संभव न हो तो स्कूलों का समय बदल कर मौसम अनुकूल किया जाए।