MP News: फिर पंचायत चुनाव से बाहर निकला OBC, कांग्रेस पर बरपे BJP के बोल

भोपाल: मध्यप्रदेश में पंचायत चुनावों के टलने को लेकर ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं. जिसमें कहा जा रहा है कि अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए किया गया आरक्षण इसके टलने का कारण बन सकता है.

भोपाल: मध्यप्रदेश में पंचायत चुनावों के टलने को लेकर ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं. जिसमें कहा जा रहा है कि अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए किया गया आरक्षण इसके टलने का कारण बन सकता है. राज्य निर्वाचन आयोग ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद फ़िलहाल पंचायत चुनवों से OBC आरक्षण को हटा दिया है. इसको लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना भी साधा है.

हालांकि यह आदेश आने के तुरंत बाद राज सभा से कांग्रेस के सांसद और वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तंखा ने ट्वीट कर सफाई दी कि, “हमारी याचिका रोटेशन से संबंधित थी ना कि OBC आरक्षण से.=” तन्खा ने यह भी कहा कि, “ओबीसी आरक्षण को लेकर दिया गया निर्णय महाराष्ट्र पर आधारित निर्णय है और इसका जवाब राज सरकार ही दे सकती है. राज्य सरकार चाहे तो न्यायालय के समय मध्य प्रदेश की परिस्थिति रख सकती है.”

तन्खा ने यह भी कहा कि, “ओबीसी का हक एक गंभीर संवैधानिक विषय है और राज्य सरकार को इसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. वही अब बीजेपी इस मुद्दे पर मुखर हो गई है.”