MP News : एमपी में बढे Omicron के केस तो इस आधार पर जारी होगा 10वीं-12वीं का रिजल्ट

MP News : माध्यमिक शिक्षा मंडल ने हाल ही में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है। 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट वैकल्पिक रूप से बनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

MP News : माध्यमिक शिक्षा मंडल ने हाल ही में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट वैकल्पिक रूप से बनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। ऐसे में अभी मंडल से संबंद्धता प्राप्त सभी स्कूलों में अध्ययरत छात्रों का आनलाइन डाटा मंगा गया है।

जानकारी के मुताबिक, मंडल ने शैक्षणिक सत्र 2021- 22 की त्रै-मासिक, छहमाही, प्री-बोर्ड और बाकि की जरुरी परीक्षाओं के रिजल्ट की तारीख भी तय कर दी है। ऐसे में अगर कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रॉन के मामले बढ़ते है तो फिर रिजल्ट त्रै-मासिक, छह माही, प्री-बोर्ड के आधार पर जारी किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि नौवीं और 10वीं के छात्रों के अंक एमपी आनलाइन के द्वारा दर्ज करवाने के लिए 31 दिसंबर तक का समय तय किया गया है। दरअसल, 11वीं और 12वीं के छात्रों के अंक 15 जनवरी तक अपलोड करने होंगे। इसके अलावा 11वीं की प्रविष्टि के लिए क्लास में विगत वर्ष में अध्ययनरत छात्रों की सूची आनलाइन उपलब्ध कराने को कहा गया है।