Breaking News

20 राज्यों में मानसून ने दी दस्तक, इन राज्यों को करना होगा इंतज़ार

Posted on: 24 Jun 2019 15:44 by Mohit Devkar
20 राज्यों में मानसून ने दी दस्तक, इन राज्यों को करना होगा इंतज़ार

भीषण गर्मी के बीच रविवार को लोगों को बड़ी राहत मिली है. सुबह से हो रही तेज गर्मी के बीच रविवार को दोपहर तक मौसम में काफी बदलाव आया. हलकी बारिश के साथ तेज ठंडी हवाओं से गर्मी से राहत दिलाई है. यूपी, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, मध्यप्रदेश, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और केरल में कई जगह तेज बारिश भी देखने को मिली. जिस वजह से लोगों काफी सुकून मिला.

बता दें कि देश में मानसून ने दस्तक दे दी है. रविवार को कई राज्यों में बारिश ने मौसम को काफी सुहाना बना दिया है. कर्नाटक, गोवा आंध्र प्रदेश और केरल में भारी बारिश हुई. देश के 11 राज्यों के लिए मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है.

इन राज्यों में यूपी, दिल्ली, बंगाल, उत्तराखंड, गुजरात,असम, महाराष्ट्र, राजस्थान जैसे कई राज्य शामिल हैं. साथ ही मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जून में 23 राज्यों में औसत से भी कम बारिश हुई. केवल अंडमान-निकोबार में ही औसत से ज्यादा बारिश हुई है.

दिल्ली-एनसीआर के लोगों को सोमवार से राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले चार दिन (बुधवार) तक दिल्ली एनसीआर में बारिश होने की संभावना है. देश के करीब 20 राज्यों में मानसून दस्तक दे चूका है. जबकि, दिल्ली समेत कुछ राज्यों में लोगों को अब भी मानसून का इंतजार है. दिल्ली एनसीआर में मानसून पहुंचने की सामान्य तारीख 29 जून है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com