Mohan Bhagwat पहुंचे दिल्ली की मस्जिद, चीफ इमाम इलियासी से की मुलाकात, करीब एक घंटे चली बैठक

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आरएसएस सरसंघचालक मोहन भागवत की दिल्ली की कस्तूरबा गाँधी मार्ग मस्जिद में चीफ इमाम और अन्य मुस्लिम नेताओं के साथ हुई बैठक करीब 1 घंटे तक चली।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत ने दिल्ली की कस्तूरबा गाँधी मार्ग मस्जिद में आज गुरुवार को प्रमुख इमाम उमर अहमद इलयासी और अन्य मुस्लिम नेताओं से मुलाकात की। संघ प्रमुख सुनील अम्बेकर ने बताया की मोहन भागवत देश के सभी वर्ग के नागरिकों से सतत संवाद स्थापित करते रहे हैं, चीफ इमाम से उनकी मुलाक़ात भी इस क्रम का हिस्सा है।

Also Read-Raju Srivastava Last Rites Live : कॉमेडी का बादशाह निकला आखिरी सफर पर, थोड़ी देर में होगा राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार

करीब एक घंटे चली बैठक

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आरएसएस सरसंघचालक मोहन भागवत की दिल्ली की कस्तूरबा गाँधी मार्ग मस्जिद में चीफ इमाम और अन्य मुस्लिम नेताओं के साथ हुई बैठक करीब 1 घंटे तक चली। यह बैठक देश में बढ़ती सम्प्रदायिकता और कट्टरवाद की मौजूदगी को दूर करने के उद्देश्य से आयोजित की गई थी। सूत्रों के अनुसार यह बैठक बंद कमरे में सम्पन्न हुई। इस दौरान मोहन भागवत के साथ संघ के कृष्ण गोपाल, राम लाल और इंद्रेश कुमार भी उपस्थित रहे।

Also Read-Indore के योगगुरु कृष्णा मिश्रा अमेरिका से सम्मानित, Global Healing Day सर्वधर्म प्राथना दिवस में हुए थे शामिल

पहले भी हो चुकी है बैठक

गौरतलब है की देश में बढ़ती सम्प्रदायिकता और कट्टरवाद की मौजूदगी को दूर करने के उद्देश्य से पहले भी आरएसएस सरसंघचालक मोहन भागवत के द्वारा मुस्लिम नेताओं से मुलाक़ात की गई थी। उल्लेखनीय है कि आरएसएस सरसंघचालक मोहन भागवत ने बीते 22 अगस्त को भी मुस्लिम समुदाय के एक पांच सदस्यीय दल से मुलाकात की थी। यह बैठक भी करीब दो घंटों तक अनवरत जारी रही थी। इस बैठक में मोहन भागवत के साथ पूर्व सांसद शाहिद सिद्दीकी, पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी, पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति जमीरुद्दीन उपस्थित थे।