moreक्रिकेट

IPL का इंतजार हुआ खत्म, इस दिन से शुरु हो सकते हैं मैच

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण अब तक आईपीएल टलता रहा लेकिन अब क्रिकेट जगत के प्रेमियों के लिए अच्छी खबर आ रही है। जी हां आईपीएल के 13वें सीजन करवाने के लिए बीसीसीआई ने विचार शुरु कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल इस बार 25 सितंबर से एक नवंबर के बीच कराया जा सकता है। हालांकि अभी इस पर कोई भी अधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई।

IPL-

IPL शुरू करने के लिए एक ही शर्त 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कोरोना से जंग जीत जाने के बाद बीसीसीआई आईपीएल करवा सकते हैं लेकिन इसके लिए जरुरी है कि देश को कोरोना वायरस से पूरी तरह मुक्ति मिले। तभी दर्शक और खिलाड़ी अपने पसंदिदा खेल का आनंद उठा पाएंगे। वहीं आईपीएल के एक फ्रेंचाइजी अधिकारी का कहना है कि वे लोग आगे की रणनीति पर काम कर रहे हैं और उनकी नजरें सितंबर के आखिर से नवंबर के बीच के समय पर टीकी हुई है। क्योंकि लीग शुरू करने के लेकर एक महीने की प्लानिंग भी चाहिए होगी।

उन्होंने कहा कि हमें बताया गया है कि हमें इन तारीखों को देखकर रणनीति बनानी चाहिए। बल्कि हम इसी बात को ध्यान में रख अपनी नीतियां बना रहे हैं। लेकिन फिर भी इस पर आखिरी फैसला तभी किया जा सकता है जब देश में कोरोना वायरस के मामलों में सुधार आए।

टी-20 विश्व कप भी हो सकता है स्थगित 

वहीं टी-20 विश्व कप को लेकर भी कई तरह के विचार चल रहे हैं। कई लोग चाहते है कि मौजूदा हालात को देखते हुए इसे स्थगित कर देना चाहिए। बता दें कि टी-20 विश्व कप इसी साल आस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर और 15 नवंबर के बीच खेला जाना है। वहीं इस पर ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम के कुछ खिलाड़ियों ने कहा है कि उन्हें इस निर्धारित समय पर विश्व कप के होने की उम्मीद नहीं है।