देश इस बार स्वतंत्रता का 75वां वर्ष मनाने जा रहा है। आजादी के अमृत महोत्सव को पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। हर घर तिरंगा अभियान भी जोर शोर से चलाया जा रहा है। इस के चलते कारम डैम में जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट द्वारा झंडावंदन किया गया। इस अवसर पर NDRF और विगत रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल रहे सभी सहभागियों का उन्होंने सम्मान भी किया।

जानकारी के लिए बता दें मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार (Dhar) में कारम नदी (Karam River) पर बन रहे डैम को फूटने से बचाने की कोशिशें जारी हैं। इसमें प्रदेश सरकार के साथ-साथ सेना और अन्य केंद्रीय एजंसियां भी सहयोग दे रही हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर मंत्री जल संसाधन,मछुआ कल्याण और मत्स्य विभाग के मंत्री तुलसीराम सिलावट डैम पर ही डेरा डाले हुए हैं।

Also Read – महापौर पुष्यमित्र भार्गव की मौजूदगी में महिला वाहन चालक निशा ने चलाई पिंक सिटी बस, अब महिला के हाथ में होगी बस की स्टेयरिंग

उनके साथ प्रदेश के एक और कैबिनेट मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तिगांव भी मौजूद हैं। तुलसीराम सिलावट ने एक ट्वीट में लिखा थी कि, ”माँ नर्मदा के आशीर्वाद और प्रशासनिक अमले व एनडीआरएफ की मुस्तैदी से कारम डेम पर स्थिति नियंत्रण में है। दोनों तरफ से जल की निकासी अभी भी चल रही है।”