मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए जारी की चेतवानी, आसमान से आफत बन बरस रहे बादल

महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों में लगातार हो रही बारिश के चलते हालात खराब होते जा रहे हैं.

monsoon update

महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों में लगातार हो रही बारिश के चलते हालात खराब होते जा रहे हैं. मौसम विभाग की ओर से दी गई ताजा जानकारी के मुताबिक, अगले तीन दिनों में महाराष्ट्र के विदर्भ इलाके में भारी बारिश की संभावना है. वहीं, केरल में मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक बारिश की संभावना जताई है.मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के चंद्रपुर और गढ़चिरौली में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है. साथ ही, मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने अकोला, बुलढाणा और वाशिम के कुछ हिस्सों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है यहां मंगलवार और बुधवार को भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है.

दक्षिण में भी बारिश का कहर

कर्नाटक के तटीय जिलों दक्षिण कन्नड़ और उडुपी में भी रविवार को भारी बारिश जारी रही. इसके चलते इन जिलों के निचले इलाकों में पानी भर गया और इमारतें जलमग्न हो गईं. कर्नाटक में भी लगातार हो रही बारिश के चलते सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. दक्षिण कन्नड़ और उडुपी में खराब मौसम को देखते हुए दोनों जिलों में सोमवार सभी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है.

Also Read – आज के पेट्रोल डीजल के दाम जारी, देखे अपने शहर के रेट

गुजरात में आफत की बारिश 
मौसम की मार से गुजराज भी अछूता नही है मौसम विभाग ने दक्षिण गुजरात के डांग, नवसारी और वलसाड जिलों में अगले पांच दिनों में भारी से बहुत भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है. IMD की मानें तो दक्षिण और मध्य गुजरात और सौराष्ट्र क्षेत्र के कई अन्य जिलों में भी इस अवधि के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. नवसारी जिले में कावेरी और अंबिका नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. इन इलाकों में NDRF की टीमें लगातार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाने का काम कर रही हैं.गुजरात में बारिश लगातार कहर बरपा रही है. रविवार कुछ ही घंटों में अहमदाबाद में इतनी बारिश हुई कि सड़कों पर समंदर उतर आया. हर तरफ पानी ही पानी नजर आने लगा. अहमदाबाद में कल शाम की बारिश ने पूरे शहर को ही पानी मे डुबो दिया