मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट, इन जिलों में गरज चमक के साथ होगी झमाझम बारिश

उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश के कई राज्यों में नदियों का जलस्तर बढ़ा हुआ है। वही मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों में भी बारिश की संभावना है। 

मध्यप्रदेश के कुछ जिलों में मानसून थम गया है। लेकिन कहीं जगहों पर मानसून का कहर अभी भी जारी है। मौसम विभाग ने कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। हालांकि उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश के कई राज्यों में नदियों का जलस्तर बढ़ा हुआ है। रुक- रुक बारिश की गतिविधि भी कई राज्यों में जारी है। इसी को देखते हुए मौसम विभाग ने तमिलनाडु, केरल व दक्षिण भारत के कई राज्यों में बारिश की संभावना जाहिर की है। वही मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों में भी बारिश की संभावना है।

मौसम पूर्वानुमान

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार जबलपुर, रीवा, शहडोल, सागर जिले के साथ उज्जैन, इंदौर, चंबल, नर्मदापुरम, ग्वालियर, भोपाल सहित जिलों के कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें होने की संभावना हैं। वहीं मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर सागर संभाग के कुछ जिलों में बारिश होने की बात कहीं है। गरज चमक के साथ बारिश की संभावना को दकेखते हुए रीवा, सागर, चंबल, ग्वालियर, नर्मदापुरम, अनूपपुर व रायसेन को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

Must Read- Gold Silver Rate : सोने के भाव में आई गिरावट, चंडी भी लुढ़की जानिए आपके शहर के भाव

मध्यप्रदेश के इन स्थानों पर हुई बारिश

मध्यप्रदेश में 24 घंटे के दौरान इंदौर, उज्जैन, भोपाल, शहडोल, जबलपुर, सागर, ग्वालियर, नर्मदापुरम, चंबल में बारिश दर्ज की गई। इस दौरान मौसम में भी गिरावट देखने को मिली। ग्वालियर में सबसे ज्यादा गर्मी रही तो कहीं जगहों पर ओस रही। हालांकि भारी होने के बाद मौसम में गिरावट दर्ज की गई।

चक्रवात सक्रिय

मौसम विभाग के मुताबिक मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है इसको देखते हुए विभाग ने अलर्ट जारी किया है इस दौरान बताया है कि उत्तरी भारत के ऊपर एक चक्रवात सक्रिय हैं। जिससे कई राज्यों में बारिश की संभावना है। वहीं ओडिसा के कुछ स्थानों में तेलंगाना, लक्षद्वीप, केरल, हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।