एक शख्‍स ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट के माध्‍यम से कई महिलाओं और लड़कियों को अपने जाल में फंसाकर उनके साथ रेप किया। फिर इसके बाद पीड़‍ित महिलाओं और लड़कियों को ब्‍लैकमेल कर उनसे पैसे की मांग करता था. हलांकि अमेरिका की पुलिस ने आरोपी को ‘सीरियल रेपिस्‍ट’ करार दिया है. फिलहाल वह पुलिस की गिरफ्त में है.

इंस्‍टाग्राम पर कई लड़कियों को दोस्ती के नाम पर फंसा कर उनके साथ दुष्‍कर्म करने वाला ‘सीरियल रेपिस्‍ट’ पुलिस की गिरफ्त में आ गया है. पुलिस ने कहा कि इस आरोपी व्यक्ति ने पिछले दो साल में कई महिलाओं का रेप किया.और रेप के बाद वह महिलाओं से पैसो की डिमांड करता था, लड़कियों द्धारा बात ना मानने पर वह उन्हें ब्‍लैकमेल करने की धमकी भी देता था.

Also Read- दूकान के सामने शराब न पीने की बात से गुस्साए बाराती, दे दी ये बड़ी सजा देखते ही कांप जाएगी रूह

अमेरिका के पुलिस अधिकारियों ने 30 नवंबर को बताया कि ‘सीरियल रेपिस्‍ट’ माइकल नील वाटसन जूनियर करीब पिछले दो सालों से लड़कियों और महिलाओं को उनके सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम द्धारा टारगेट कर रहा था.माइकल नील वाटसन की गिरफ्तारी 8 नवंबर को हुई. उस पर रेप के अलावा भी कई और केस दर्ज हैं जैसे शोषण, लूट, रंगदारी, ब्लैकमेलिंग जैसे 16 मामले दर्ज हैं.टास्‍क फोर्स ने ‘सीरियल रेपिस्‍ट’ माइकल नील वाटसन जूनियर द्वारा 19 जून 2020 से 20 जुलाई 2022 के बीच की गई 12 वारदातों की पहचान कर ली है. और ये दावा भी किया गया है कि आरोपी ने 13 महिलाओं और 18 साल से कम उम्र की चार लड़कियों को अपना शिकार बनाया.

ऐसे फंसाता था लड़कियों को

Buzzfeed की रिपोर्ट में दावा किया गया है, हर एक जुर्म माइकल ने एक ही योजना अपनाई की वह पहले लड़कियों से इंस्‍टाग्राम पर बातचीत करता था, उनसे दोस्ती करता था पहले फिर अच्छी फ्रेंडशिप हो जाने के बाद उन्‍हें झूठेमुठे लालच देकर अलग-अलग जगह बुलाता था. इसके बाद वह उनके साथ रेप करता था.’सीरियल रेपिस्‍ट’ के खिलाफ फरवरी में जांच उस समय शुरू हुई जब शेरिफ डिपार्टमेंट को लॉस एंजेलिस के वालनट इलाके से जबरन रेप और लूट की खबर मिली थी. बाद में आरोपी की पहचान माइकल नील वाटसन जूनियर के तौर पर हुई थी. महिला ने तब जांच में पुलिस अधिकारियों को बताया था कि इंस्‍टाग्राम पर बातचीत के बाद उसने माइकल को अपने घर पर बुलाया था. फिर माइकल ने इस महिला का रेप किया और वह महिला का फ़ोन लेकर भी फरार हो गया था. पुलिस की जांच में यह बात भी सामने आई. कि माइकल ने एक पीड़ित लड़की को सोशल मीडिया पर धमकाने व डरने की भी कोशिश की थी. जिसके बाद माइकल नील वाटसन ने महिला से पैसे भी मांगे।