चीन की 42 मंजिल इमारत में लगी भीषण आग, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो

चीन की 42 मंजिल इमारत में भीषण आग लग गई। करीब 36 दमकल की गाड़िया घटनास्थल पर पहुंची ताकि समय रहते आग पर काबू पा लिया जाए।

चीन की 42 मंजिल इमारत में भीषण आग लग गई। यह आग चीन के दक्षिणी प्रांत हुनान की राजधानी चांग्शा शहर में एक 42 मंजिल चाइना टेलीकॉम बिल्डिंग में लगी है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि आग ने रौद्र रूप ले लिया है। धुंए का काला गुब्बारा पूरे आसमान में है और नीचे चारों तरफ अफरातफरी का माहौल हैं। हालांकि इस बिल्डिंग में आग कैसे लगी यह अभी पता नहीं चल पाया है लेकिन सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

Must Read- देश के कई राज्यों में मानसून सक्रिय, अगले 24 घंटे में इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

बताया जा रहा है कि आग पर काबू पा लिया गया है। लेकिन बहुमंजिला बिल्डिंग में आग कैसे लागी और कितने लोग घायल हुए, कितने आग की चपेट में आए यह जानकारी सामने नहीं आई है। बताया जा रहा है कि करीब 4 बजे के आसपास इस बिल्डिंग में आग लगी थी। लेकिन कुछ ही देर में आग ने पूरी बिल्डिंग को अपने आगोश में ले लिया। बिल्डिंग में आग लगने का जो वीडियो सामने आया है उसमें साफ दिख रहा है कि आग कितनी भयानक है और कुछ सामान में आग लग गई जो नीचे आते हुए दिख रहे है जैसे आग की बारिश हो रही हो।

हालांकि सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम और रेस्क्यू टीम मौके पर पंहुची। जिसके कुछ घंटों के बाद आग पर काबू पा लिया। करीब 36 दमकल की गाड़िया घटनास्थल पर पहुंची ताकि समय रहते आग पर काबू पा लिया जाए। बताया जा रहा है कि इस बिल्डिंग का निर्माण करीब 2000 में हुआ था और इसकी ऊंचाई 218 मीटर है और 42 फ्लोर है।