Homeइंदौर न्यूज़मैरियट ने पेश किया "मूड डाइट्स 2.0", 15 शहरों से क्राउड सोर्स...

मैरियट ने पेश किया “मूड डाइट्स 2.0”, 15 शहरों से क्राउड सोर्स किए जाएंगे व्यंजन

अपने सभी होटल और रेस्टॉरेंट में कुछ नायब और शानदार व्यंजन पेश करने के लिए प्रतिबद्ध, मैरियट इंटरनेशनल ने इस वर्ष की शुरुआत में 'मूड डाइट्स' मेन्यू जारी किया था

इंदौर : अपने सभी होटल और रेस्टॉरेंट में कुछ नायब और शानदार व्यंजन पेश करने के लिए प्रतिबद्ध, मैरियट इंटरनेशनल ने इस वर्ष की शुरुआत में ‘मूड डाइट्स’ मेन्यू जारी किया था, जिसका मुख्य उद्देश्य था मेहमानों की पोषण की ज़रूरतों को पूरा करना और साथ ही अलग-अलग मूड और स्वभाव को ध्यान में रखते हुए उसके अनुरूप अलग-अलग स्वाद के व्यंजन उन्हें परोसना। इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए मैरियट इंटरनेशनल ला रहा है ‘मूड डाइट्स 2.0’, जिसमें सभी व्यंजनों को नेचरल और प्लांट-बेस्ड पदार्थों से तैयार कर वीगन बनाया जाएगा।

नया मूड-डाइट 2.0 का मेन्यू 15 शहरों में एक प्रतियोगिता आयोजित कर, जनता के साथ मिल कर बनाया जायेगा। इसमें भाग ले रहे प्रतिभागियों को एक आसान, बिना झंझट वाले व्यंजन की रेसीपी भेजनी है जो की वीगन आधारित हो, और हमारे मास्टर शेफ द्वारा चुने गए 10 ऑर्गेनिक पदार्थों में से एक या एक से ज्यादा पदार्थों को इस्तेमाल कर बनाई गई हो।

तीन सबसे बढ़िया व्यंजन ‘मूड डाइट्स 2.0’ के नए मेन्यू में शामिल किये जाएंगे जो की इस वर्ष के अंत तक जारी होगा। भाग लेना बेहद आसान है, प्रतिभागियों को अपनी रेसिपी मेल करनी है – Mbow@marriott.com पर, अपने पूरे नाम, पते और मोबाइल नंबर के साथ। सामग्रियों की सूची और रेसिपी का प्रारूप प्रतिभागी MoodDiets2.0 . से डाउनलोड कर सकते हैं। प्रतियोगिता 1 दिसंबर से 15 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी।

Must Read : आज है Black Friday सेल का आखिरी दिन, इन धांसू फोन पर मिल रही भारी छूट

इस पहल को लेकर खुशनुमा कपाड़िया, सीनियर एरिया डायरेक्टर ऑफ़ मार्केटिंग – साउथ एशिया, मैरियट इंटरनेशनल ने कहा, “मूड डाइट्स का हमारा पहला भाग – हमारे डिलीवरी प्लेटफार्म – मैरियट बॉनवॉय को व्हील्स के तहत जब हमने शुरू किया था तो उसे भारत के काफी सारे होटलों में बहुत अच्छा प्रतिसाद मिला था। हमारे मेहमानों की इसी सकारात्मक प्रतिक्रिया को देखते हुए हमने ‘मूड डाइट्स 2.0’ लाने का प्रयास किया है, कुछ नए बदलाव और एक नए तड़के के साथ।

और चूँकि सस्टेनेबिलिटी हमारी जीवनशैली का अभिन्न अंग बन रहा है और एक संस्था के नाते हमारा दायित्व भी है, ऐसे में हमारा ये उद्देश्य है की हम बिलकुल नए व्यंजन अपने ग्राहकों को परोसें जो हमारे ग्राहकों के मूड के अनुरूप हो और उन्हें बेहतर महसूस कराए। ‘मूड डाइट 2.0’ ना केवल हमारे शेफ की कला को प्रदर्शित करेगा, बल्कि हमारे ग्राहकों को कुछ नया परोसने की हमारी परंपरा को भी आगे बढ़ाएगा।”

इस क्राउड सोर्स किये जाने वाले मेन्यू को लेकर हिमांशु तनेजा, क्युलिनरी डायरेक्टर, साउथ एशिया, मैरियट इंटरनेशनल ने कहा, “खाने में इस्तेमाल होने वाली प्रत्येक सामग्री का एक अपना स्वाद होता है, और ऐसी कितनी ही सामग्रियां है जिनका स्वाद हमे मालूम ही नहीं है। इस पहल के साथ ही, हम पूरे समाज के साथ जुड़ना चाहते है और उन्हें उनके स्थानीय शैली में कुछ ख़ास नए व्यंजन बनाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं।

हमें पूरा भरोसा है की सस्टेनेबिलिटी के विचार से जुडी इस प्रयोगिता के माध्यम से हम कुछ उभरते हुए शेफ और खाने के शौक़ीन लोगों को कुछ नया और रचनात्मक बनाने का प्रयास करने के लिए उत्साहित कर सकते हैं। साथ ही, शोध से यह भी पता चलता है कि एक सस्टेनेबल आहार मूड और उत्पादकता के स्तर में सुधार करता है, जिसके कारण वीगन व्यंजन मूड डाइट मेन्यू के लिए एक श्रेष्ठ विकल्प है।”

‘मूड डाइट्स 2.0’ कुल 21 मैरियट इंटरनल होटल में जारी किया जाएगा, जिसमें शामिल है – रेनेसां मुंबई, जेडब्ल्यू मैरियट पुणे, जेडब्ल्यू मैरियट कोलकाता, वेस्टिन पुणे, मैरियट इंदौर, अलोफ्ट ऐरोसिटी नई दिल्ली, मैरियट कोच्ची, जेडब्ल्यू मैरियट बेंगलुरु, शेराटन ग्रैंड वाइट फील्ड बेंगलुरु, शेराटन ग्रैंड ब्रिगेड बेंगलुरु, रेनेसां बेंगलुरु, जेडब्ल्यू मैरियट चंडीगढ़, कोर्टयार्ड बाय मैरियट अमृतसर, कोर्टयार्ड बाय मैरियट रायपुर, द वेस्टिन चेन्नई, द वेस्टिन गोआ,ला मेरिडियन नागपुर, शेराटन हैदराबाद, जेडब्ल्यू मैरियट मसूरी, कोर्टयार्ड बाय मैरियट आगरा और कोर्टयार्ड बाय मैरियट हेब्बल।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular