हिमाचल प्रदेश को कांग्रेस पार्टी का नया मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू कल यानि रविवार को मिल जाएगा। वह रविवार को सीएम पद की शपत लेगे। इस दौरान पार्टी के किया दिग्गज नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी, राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सहित कई शामिल शरीक होने वाले हैं। वही प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पद के लिए मुकेश अग्निहोत्री के नाम पर मुहर लगा दी है।

बता दें, रविवार यानि 11 दिसंबर को 11 बजे हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के पद के लिए शपथ ग्रहण करेंगे। इस दौरान कई कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे।

वरिष्ठ नेता हुड्डा ने कही ये बात

कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बताया कि रविवार को सुखविंदर सिंह सुक्खू शपथ लेंगे और सुचारू रूप से सरकार चलाएंगे। शपथ समारोह में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे आएंगे। सभी विधायकों को भी निमंत्रित किया गया है। उधर हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा वीरभद्र सिंह ने कहा है कि यह फैसला सर्वसम्मति से लिया गया है और हमें आलाकमान का यह फैसला मान्य है।

सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कही ये बात

58 वर्षीय सुक्खू ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी की सराहना की और कहा कि पार्टी अपने चुनावी वादों को पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि नई सरकार बदलाव लाएगी। उन्होंने कहा कि मैं सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और राज्य के लोगों की शुक्रगुजार हूं। हमारी सरकार बदलाव लाएगी। हिमाचल प्रदेश के लोगों से किए गए वादों को पूरा करना मेरी जिम्मेदारी है। हमें राज्य का विकास और देश के लिए काम करना है।

उन्होंने आगे बताया कि, “डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री और मैं एक टीम के रूप में काम करूंगा। मैंने अपना राजनीतिक करियर 17 साल की उम्र में शुरू किया था। कांग्रेस पार्टी ने मेरे लिए जो किया है, उसे मैं कभी नहीं भूल पाऊंगा।

बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

हिमाचल प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने उन्हें मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी देने के लिए सोनिया, राहुल और प्रियंका का आभार व्यक्त किया, पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का नाम तक नहीं लिया। इस पर बीजेपी ने एक बार फिर से कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कांग्रेस के अध्यक्ष खरगे को रबर स्टांप लेकर चुटकी ली है।