श्रद्धा मर्डर केस में अबतक आरोपी आफताब पूनावाला से कई सवाल पूछे जा चुके है। लेकिन दिल्ली पुलिस को कोई ठोस सबूत हाथ नही लगे हैं। जिससे श्रद्धा की हत्या करने के तार तो जुड़ते दिख रहे है। लेकिन सजा के लिए काफी नही है।

कल हो सकता है नार्को टेस्ट

श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब (Aftab Poonawala) का नार्को टेस्ट सोमवार (28 नवंबर) को कराया जा सकता है। इसके लिए दिल्ली सरकार की फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी ने तैयारी लगभग पूरी कर ली है। नार्को टेस्ट (Narco Test) के लिए अंबेडकर अस्पताल में अलग से एक विशेष रूम तैयार किया गया है। इस टेस्ट के दौरान 5 सदस्य टीम मौजूद रहेगी, जिसमें 2 डॉक्टर अंबेडकर अस्पताल के होंगे।

बॉडी के पैरामीटर्स को करेंगे मॉनिटर

उनमें से एक एनेस्थीसिया स्पेशलिस्ट होंगे और एक फिजीशियन जो आफताब के बॉडी के पैरामीटर्स को मॉनिटर करेंगे। इनके अलावा एफएसएल से 2 साइकोलॉजिस्ट और एक फोरेंसिक फोटोग्राफर होंगे। इस पूरे टेस्ट की फोटोग्राफी/वीडियोग्राफी की जाएगी, जो एक महत्वपूर्ण सबूत के तौर पर अदालत में पेश की जाएगी। इसलिए फोटोग्राफी/ वीडियोग्राफी बहुत ही महत्वपूर्ण रहेगी।

एक बार फिर से होगे सवाल

आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट हो चुका है। सूत्रों का कहना है कि नार्को टेस्ट में भी उन्हीं सवालों को दोहराया जाएगा जो पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान पूछे जा चुके हैं। इसकी वजह यह बताई जा रही है कि नार्को टेस्ट में आफताब जो जवाब देगा उनका मिलान पॉलीग्राफ टेस्ट के जवाबों से किया जाएगा ताकि यह स्पष्ट हो सके आफताब ने कोई मनगढ़ंत जवाब न दिए हों।

तिहाड़ जेल में हुआ मेडिकल टेस्ट

सूत्रों का कहना है कि आफताब का मेडिकल कराया जा चुका है, फिलहाल वह ठीक है। तिहाड़ जेल में भी उसका मेडिकल किया गया है। अब उसे जेल से नार्को टेस्ट के लिए लेकर आने के लिए पुलिस एक बार और इजाजत लेगी। उम्मीद है कि इजाजत आसानी से मिल जाएगी। सोमवार सुबह नार्को की प्रक्रिया होने की काफी संभावना है। इस टेस्ट को पूरा होने में 3 से 4 घंटे का समय लगने की उम्मीद है।

13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

आफताब पर उसकी गर्लफ्रेंड श्रद्धा वॉकर (Shraddha Walkar) की हत्या का आरोप है। आफताब (Aftab Poonawala) ने कथित तौर पर 27 वर्षीय श्रद्धा का गला घोंट दिया था और उसके शव के 35 टुकड़े कर किए थे। जिसे उसने अपने महरौली स्थित घर पर 300 लीटर के फ्रिज में रखा और फिर कई दिनों तक शहर भर में फेंकता रहा था। शनिवार (26 नवंबर) को दिल्ली की एक कोर्ट ने आफताब को 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।