मंदसौर में सीबीआई ने कार्रवाई करते हुए रिश्वतखोर अधिकारी को 500000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। मंदसौर के इनकम टैक्स अधिकारी के खिलाफ एक शिकायत दर्ज की गई थी जिसमें आरोप लगाया था कि मंदसौर के इनकम टैक्स अधिकारी आईटीओ ने 500000 की रिश्वत की डिमांड की थी रिश्वत नही देने पर भारी जुर्माना लगाने की धमकी दी थी।

रिश्वत नहीं देने पर दी धमकी

जानकारी के मुताबिक आईटीओ मंदसौर के खिलाफ एक शिकायतकर्ता ने सीबीआई में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया था कि उसकी फर्म महाराष्ट्र में बिजली के स्विच निर्माण का काम करती है हालांकि उसका आयकर निर्धारण मंदसौर में आयकर कार्यालय में किया जा रहा था। इसी निर्धारण के लिए आईटीओ आरजी प्रजापति ने उससे 5 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की थी और धमकी दी थी कि अगर रिश्वत के पैसे नहीं दिए तो आयकर विभाग के द्वारा फर्म पर छापा मारते हुए भारी जुर्माना लगाया जाएगा।

Also Read : शिव पुराण कथा के आयोजन के पूर्व निकली भव्य शोभायात्रा, सीहोर से पंडित प्रदीप मिश्रा का हुआ नगर आगमन

जिसके बाद सीबीआई ने जांच की और शिकायत सही पाए जाने पर आईटीओ आरजी प्रजापित के पास शिकायतकर्ता को रिश्वत लेकर भेजा। जब आईटीओ रिश्वत ले रहा था तभी सीबीआई की टीम ने उसे पकड़ लिया। रिश्वत लेते हुए पकड़ाए आईटीओ आरजी प्रजापति को पकड़ने के बाद सीबीआई उसके दूसरे ठिकानों पर भी छापेमारी कर रही है। आईटीओ को गिरफ्तार कर लिया गया है और कल यानि बुधवार को उसे इंदौर में सीबीआई मामलों की विशेष कोर्ट में पेश किया जाएगा।