पाकिस्तान से दोस्ती मलेशिया को पड़ रही भारी, भारत से बातचित की कोशिश जारी

0
104

नई दिल्ली। जब से मलेशिया ने जम्मू-कश्मीर के मामले में टिप्पणी करी है तभी से उसके लिए बुरा समय शुरु हो गया है। पाकिस्तान से दोस्ती कर जम्मू-कश्मीर पर बयानबाजी करना मलेशिया के लिए बुरा साबित हो रहा है। गौरतलब है कि भारत ने मलशिया से पाम ऑइल के आयात में कटौती कर दी है।

लिहाजा वहां पाम ऑयल की कीमतें 11 साल के सबसे नीचले स्तर पर पहुंच गई हैं। मलेशिया पाम ऑयल का दूसरा सबसे बड़ा उत्पादक देश है। कीमतों में आ रही गिरावट के चलते मलेशिया खासा परेशान है और अब वो भारत से दोबारा बातचीत की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अगले सप्ताह दावोस में होने वाली वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम की मीटिंग से मलेशिया के वाणिज्य मंत्री डारेल लेइकिंग भारतीय समकक्ष पीयूष गोयल से मुलाकात कर सकते हैं।

हालांकि अभी तक इस मीटिंग का कोई एजेंडा तय नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि पाम ऑयल के आयात पर बातचीत हो सकती है। वहीं पीयूष गोयल के बयान से साफ पता चलता है कि मलेशिया अभी भी भारत का दोस्त है। उन्होंने कहा कि सरकार ने मलेशिया के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया है। कहा जा रहा है कि भारत भी चाहता है कि मलेशिया से उसके अच्छे रिश्ते बने रहे। मलेशिया में भारतीय मूल के 10 लाख से ज्यादा लोग काम करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here