नए साल से पहले जरूर करें ये बदलाव, खुलेंगे धन के रास्ते

0
181

नए साल में कई ऐसी चीज है जो कि हमारी आर्थिक स्थिति के लिए जिम्मेदार रहती है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिनसे आपके घर में हमेशा बरकत बनी रहेगी। वास्तु के अनुसार नए साल से पहले ही उसे सवारने के उपाय कर लेना चाहिए।

1- वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में सुख और समृद्धि का प्रवेश हमेशा मुख्यद्वार से होता है। ऐसे में साल 2020 में अपने सौभाग्य में वृद्धि के लिए घर और दुकान पर ऊं, स्वास्तिक और भगवान गणेश की प्रतिमा जरूर लगाएं।

2- वास्तुशास्त्र के अनुसार लाफिंग बुद्धा को बहुत ही शुभ और समृद्धिकारक माना गया है। ऐसे में नए साल पर अपनी किस्मत को चमकाने के लिए लाफिंग बुद्धा घर लाएं। लाफिंग बुद्धा को घर के उत्तर-पूर्व दिशा में रखने से फायदा मिलता है।

3- वास्तुशास्त्र के मुताबिक जिस तरह से दिवाली पर हम साफ-सफाई और रोशनी से घर पर माता लक्ष्मी के आगमन की तैयारी करते हैं उसी प्रकार नए साल में घर और दुकान में नीला, सफेद और पीले रंग का प्रयोग करना बहुत शुभ होता है।

4- वास्तुशास्त्र में पेड़ पौधे तरक्की और समृद्धि के प्रतीक माने गए हैं। नये साल के शुरू होने से पहले अपने दुकान या घर पर मनी प्लांट और तुलसी का पौधा लगाएं। वहीं पहले से मौजूद मनी प्लांट और तुलसी के पौधे की साफ सफाई जरूर करें।

5- नए साल के आने से पहले घर और दुकान में रखें बेकार चीजों को बाहर निकाल दें। उत्तर दिशा में कभी भी बेकार और पुरानी हो चुकी चीजों को नहीं रखना चाहिए।

6- नए साल पर दुकान और घर के मंदिर का विशेष ध्यान देना चाहिए। वास्तुनुसार मंदिर को घर के ईशान दिशा में रखना शुभ होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here