Homeधर्मMakar Sankranti 2022 : इन जातकों को होगा धन लाभ, जानें इन...

Makar Sankranti 2022 : इन जातकों को होगा धन लाभ, जानें इन राशियों का हाल

Makar Sankranti 2022 : हर साल की तरह इस साल भी मकर संक्रांति का पर्व 14 जनवरी को मनाया जाएगा। जैसा की आप सभी लोग जानते हैं यह पर्व हिंदू धर्म में विशेष महत्व रखता है।

Makar Sankranti 2022 : हर साल की तरह इस साल भी मकर संक्रांति का पर्व 14 जनवरी को मनाया जाएगा। जैसा की आप सभी लोग जानते हैं यह पर्व हिंदू धर्म में विशेष महत्व रखता है। मान्यताओं के अनुसार मकर सक्रांति के दिन को नए फल और नए ऋतु के आगमन के लिए मनाया जाता है। इस दिन हजारों की संख्या में लोग गंगा और अन्य पवित्र नदियों में स्नान और दान करने के लिए जाते है।

मकर सक्रांति के दिन को दान पुण्य का दिन माना जाता है। इस दिन दान करने से काफी ज्यादा लाभ मिलता है। वहीं इसके अलावा मकर संक्रांति वाले दिन सूर्य मकर राशि में प्रवेश करेंगे। बता दें सूर्य जब किसी कुंडली में मजबूत स्थिति में होता है तब व्यक्ति कि नेतृत्व क्षमता, मान प्रतिष्ठा और समृद्धि में वृद्धि होती है। मकर संक्रांति पर मकर राशि में जब सूर्य प्रवेश करेंगे तो कुछ राशियों को सुख समृद्धि की प्राप्ति होगी। आइए जानते हैं कौन सी राशियां हैं जिस पर सूर्य देव मेहरबान रहेंगे। तो चलिए जानते है उन सभी राशि के जातकों के बारे में –

इन राशियों को होगा धन लाभ –

मेष राशि – आपको बता दे, मकर सक्रांति पर सूर्यदेव का गोचर मेष राशि के दशम भाव में होगा। ये स्थान कुंडली में करियर और प्रगति से संबंधित है। ऐसे में इस राशि के जातकों को अब करियर में कड़ी मेहनत का फल मिलेगा। लेकिन ऐसे में बस आपको ये करना होगा कि आप सूर्य के शुभ फल प्राप्त करने के लिए सिर को ढक कर रखें। ऐसे में साथ ही आप काले और नीले रंग के कपड़े पहनने से बचें।

वृषभ राशि – इस राशि के जातकों के नौवां स्थान भाग्य का स्थान है। ऐसे में सूर्य का गोचर भाग्य में वृद्धि करेगा। इस दौरान जातक अपने कार्य में जितनी वृद्धि करेंगे उतनी सफलता मिलेगी। इसके अलावा धार्मिक कार्यों में भी आपकी रुचि बढ़ेगी। इसके लिए आप घर में पीतल के बर्तनों का प्रयोग करें। साथ ही प्रतिदिन सूर्य देव को प्रणाम करें।

मिथुन राशि – इस राशि के आठवें भाव में सूर्य देव गोचर करेंगे। बता दे, इस स्थान का संबंध उम्र से है। ऐसे में सूर्य के गोचर से जीवन में वृद्धि होगी। साथ ही स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। इसके लिए सिर्फ आपको काली गाय की सेवा करना होगी।

कर्क राशि – इस राशि में सूर्य देव सप्तम भाव में गोचर करेंगे। बता दे, ये स्थान जीवन साथी का होता है। इस दौरान सूर्य के गोचर से जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे। साथ ही दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। शुभ फल प्राप्त करने के लिए किसी गरीब को भोजन कराना चाहिए।

सिंह राशि – इस राशि के लिए यह गोचर लाभकारी सिद्ध हो सकता है। यदि सिंह राशि के जो जातक सरकारी नौकरी से जो जुड़े हैं उन्हें भी अपार सफलता मिलेगी। वहीं इसके अलावा कुछ जातकों की आर्थिक स्थिति में काफी सुधार आएगा। साथ ही आपकी मनोकामना जल्द ही पूर्ण होने की संभावना है। काफी समय से आपका जो धन रुका हुआ था वो जल्द वापस आएगा।

मकर राशि –इस राशि के जातकों की बात करे तो सूर्य ग्रह आपकी राशि में ही प्रवेश कर रहे हैं जो आपको सभी तरह कार्य में प्रसिद्धि दिला सकते हैं। यदि इस राशि के जातकों की सरकारी नौकरी है तो आपकी पदोन्नति और भी ज्यादा होने की संभावना है। साथ ही कार्यक्षेत्र में आपको एक नई ऊंचाइयां मिलेंगी। चूंकि मकर सक्रांति के दौर सूर्य और शनि कि युति होगी जो आपको आर्थिक लाभ भी प्रदान करेगा।

डिसक्लेमर – 

इस खबर में लिखी/बताई गई सूचनाएं और जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Ghamasan.com किसी भी तरह की पुष्टि नहीं करता है.

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular