भोपाल-नागपुर हाईवे पर बड़ा हादसा, भरभरा कर गिरा 157 साल पुराना पुल

यह पुल आवागमन का एक महत्वपूर्ण साधन है और रोजाना यहां लगभग 5000 अधिक वाहन निकलते हैं. हादसे की वजह से आवागमन बंद हो गया है और दोनों तरफ वाहनों का लंबा जाम है. ट्रैफिक को देखते हुए अब रास्ता डायवर्ट किया गया है.

भोपाल-नागपुर नेशनल हाइवे 69 पर सुखतवा नदी पर बना अंग्रेजों के जमाने का पुल गिरने से बड़ा हादसा हो गया. पुल उस वक्त गिरा जब 138 पहियों वाला ट्राला हेवी मशीन के साथ वहां से गुजर रहा था. ट्रॉले का वजन 157 साल पहले बना यह पुल नहीं सह पाया और भरभरा कर गिर पड़ा. बता दें कि यह कोई 1865 में बनाया गया था. पुल के ऊपर से गुजर रहा ये ट्राॅला मशीन लेकर इटारसी पावरग्रिड जा रहा था. यह पुल आवागमन का एक महत्वपूर्ण साधन है और रोजाना यहां लगभग 5000 अधिक वाहन निकलते हैं. हादसे की वजह से आवागमन बंद हो गया है और दोनों तरफ वाहनों का लंबा जाम है. ट्रैफिक को देखते हुए अब रास्ता डायवर्ट किया गया है.

Must Read- Crime News : Petrol पंप कर्मचारी ने युवक पर छिड़का पेट्रोल, लगाई आग, हालत गंभीर

बता दें कि ट्रॉली में इटारसी पावर ग्रिड में लगाने के लिए 17 फीट ऊंची और 20 फीट चौड़ी 130 टन वजनी मशीन रखी हुई थी. ट्राला भी काफी बजनी है क्योंकि इसके 16 एक्सेल में कुल मिलाकर 128 टायर लगे हैं और जिस ट्रक से ट्रॉली को खींचा जाता है उसमें 10 टायर है. जाहिर है इतना वजन अंग्रेजों के जमाने का ये पुल नहीं झेल पाया और गिर गया. ट्रॉली में ड्राइवर समेत चार लोग सवार थे जो घायल हैं.