Maharashtra Crisis: उद्धव ठाकरे ने दिया सीएम पद से इस्तीफा, कहा मेरे पास शिवसेना है…

फेसबुक लाइव के जरिए उद्धव ने कहा है कि मुझे प्रोटेस्ट से कोई मतलब नहीं है. मैं सीएम का पद छोड़ रहा हूं. साथ ही उन्होंने विधान परिषद की सदस्यता भी त्याग दी है.

महाराष्ट्र की सियासी हलचल के बीच अब एक और बड़ी खबर सामने आई है। उद्धव ठाकरे ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। फेसबुक लाइव से ही अपना त्यागपत्र दिया है। उद्धव ठाकरे ने कहा है कि स्थिति ठीक करने के लिए कई तरह के कदम उठाने पर सोच विचार कर रहे थे, कांग्रेस मंत्रिमंडल से भी बाहर निकलने को भी तैयार हो गए। लेकिन फिर भी समझ नहीं आ रहा कि आखिर किस बात से बागी विधायक नाराज है। सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि मेरे पास शिवसेना है, इसे कोई नहीं छीन सकता। हाल ही में उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के 2 शहरों के नाम बदले हैं और एक एयरपोर्ट का भी नाम बदला है।

फेसबुक लाइव के जरिए उद्धव ने कहा है कि मुझे प्रोटेस्ट से कोई मतलब नहीं है. मैं सीएम का पद छोड़ रहा हूं. साथ ही उन्होंने विधान परिषद की सदस्यता भी त्याग दी है. उद्धव का कहना है कि मेरे पास शिवसेना है जिसे मुझसे कोई नहीं छीन सकता. राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने के लिए वह राजभवन के लिए रवाना हो गए हैं.

उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमने औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर कर दिया. हमारी सरकार में लोगों के लिए बहुत काम किया है. SC फ्लोर टेस्ट का कह रहा है. जातिगत तौर पर मैं संतुष्ट हूं कि हमने अधिकारिक तरीके से औरंगाबाद का नाम संभाजीनगर और उस्मानाबाद का नाम धाराशिव कर दिया है. बता दें कि कुछ देर पहले ही कोर्ट ने यह घोषणा की है कि कल सुबह 11 बजे फ्लोर टेस्ट होगा. सीएम ने पहले ही कहा था कि वह कोर्ट के फैसले के बाद आगे की रणनीति तय करेंगे.

इस दौरान उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल को धन्यवाद देते हुए कहा कि कांग्रेस ने मंत्रिमंडल से निकलने की पेशकश की है. होने वाले फ्लोर टेस्ट से मुझे मतलब नहीं क्योंकि मुझे इसमें कोई रुचि नहीं है किसके पास कितनी संख्या है इस से मुझे कोई मतलब नहीं.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि जिसको मैंने बड़ा किया वह मेरा ही पाप है और मैं उसी पाप को भोग रहा हूं. बाला साहब के लड़के ने जिसे बड़ा बनाया उसे कुछ लोगों ने नीचे कर दिया और मुझे धोखा दिया. उन्होंने कहा कि सीएम पद छोड़ने का मुझे दुख नहीं है. साथ ही वो यह कहते नजर आए कि मैं नहीं चाहता कि शिवसैनिक सड़क पर उतरें.

खबर अपडेट की जा रही है…