Homeदेशमंगलनाथ मन्दिर में महाकाल के लड्डू प्रसाद का काउंटर खुलेगा

मंगलनाथ मन्दिर में महाकाल के लड्डू प्रसाद का काउंटर खुलेगा

कलेक्टर आशीष सिंह ने आज मंगलनाथ मन्दिर परिसर का भ्रमण किया तथा वहां चल रही व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने निर्देश दिये हैं कि मंगलनाथ परिसर में भगवान महाकालेश्वर के लड्डू प्रसाद का काउंटर खोला जाये।

उज्जैन। कलेक्टर आशीष सिंह ने आज मंगलनाथ मन्दिर परिसर का भ्रमण किया तथा वहां चल रही व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने निर्देश दिये हैं कि मंगलनाथ परिसर में भगवान महाकालेश्वर के लड्डू प्रसाद का काउंटर खोला जाये। उन्होंने साथ ही मन्दिर परिक्षेत्र की साफ-सफाई एवं स्वच्छता बनाये रखने के निर्देश देते हुए दो शिफ्टों में सफाईकर्मी और ट्रेफिक मैनेजमेंट तथा सुरक्षा के लिये दो शिफ्टों में सुरक्षा गार्ड रखने के निर्देश दिये हैं। मन्दिर परिसर के बाहर लगी फूल प्रसादी की दुकानों को व्यवस्थित करने के लिये कियोस्क बनाने के निर्देश निर्माण एजेन्सी को दिये हैं। निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर एसएस रावत, एसडीएम संजीव साहू, पूर्व विधायक एवं महन्त राजेन्द्र भारती, तहसीलदार अभिषेक शर्मा, मन्दिर प्रशासक केके पाठक मौजूद थे।

must read: असमंजस : तेंदुआ तो मिल गया पर, नर और मादा में उलझ गए वन अधिकारी

कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान भातपूजा स्थल, मन्दिर परिसर, कॉरिडोर एवं प्रवेश व निर्गम स्थलों का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने निर्देश दिये हैं कि मन्दिर की वेब साइट तैयार की जाये तथा मन्दिर विकास का एक समग्र प्लान बनाकर प्रस्तुत किया जाये। मन्दिर के सामने नये पार्किंग क्षेत्र विकसित करने के लिये भी निर्देशित किया गया है। उन्होंने मन्दिर परिसर में कई स्थानों पर लाल पत्थर एवं ग्रेनाइट उखड़े पाये जाने पर उनके मेंटेनेंस के निर्देश दिये। कलेक्टर ने निरीक्षण के उपरान्त मंगलनाथ मन्दिर में दर्शन किये।

RELATED ARTICLES

Stay Connected

9,992FansLike
10,230FollowersFollow
70,000SubscribersSubscribe

Most Popular