Madhya Pradesh: चौथी औद्योगिक क्रांति एवं स्टार्टअप इंडिया की लाइव प्रदर्शनी एवं परिचर्चा

इंदौर में चौथी औद्योगिक क्रांति की कार्यशाला में स्टार्टअप इंडिया के तहत केंद्र सरकार के अटल इन्नोवेशन मिशन एवं नीति आयोग द्वारा स्थापित अटल इनक्यूबेशन सेंटर में लाइव प्रदर्शनी का आयोजन किया जायेगा

इंदौर। चौथी औद्योगिक क्रांति की कार्यशाला में स्टार्टअप इंडिया के तहत केंद्र सरकार के अटल इन्नोवेशन मिशन एवं नीति आयोग द्वारा स्थापित अटल इनक्यूबेशन सेंटर में लाइव प्रदर्शनी एवं डेमोंसट्रेशन दिया जाएगा। किस प्रकार से मध्यप्रदेश के उद्योगों को इस नई तकनीक का फायदा मिले एवं केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी मिले।

इसी तारतम्य में परिचर्चा एवं कार्यशाला का आयोजन ग्लोबल फोरम फॉर इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट के द्वारा किया गया है। संस्था के अध्यक्ष दीपक भंडारी ने बताया कि कल के कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के एमएसएमई सचिव तथा इंडस्ट्री कमिश्नर पी नरहरि मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता मध्यप्रदेश के स्टार्टअप के सपोर्टर एवं इंदौर के सांसद तथा एमएसएमई केंद्रीय समिति के मेंबर शंकर लालवानी करेंगे।

Also Read: Indore: राजस्व प्रभारी निरंजन सिंह चौहान ने संभाला पदभार, महापौर पुष्यमित्र भार्गव व पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता हुए शामिल

विशेष वक्ता के रूप में एमएसएमई के ज्वाइन डायरेक्टर डीसी साहू रहेंगे। इसके अलावा स्टार्टअप इंडिया के तहत निशांत खरे, संजीव पाटनी, मनोज देशपांडे तथा बारी लैब से ताहा मलिक विशेष रूप से संबोधन देंगे। उद्योगपतियों के लिए मुख्य आकर्षण अटल इन्नोवेशन मिशन के तहत बनाई गई लेबोरेटरी रहेंगी। वहां लॉजिस्टिक के लिए किस प्रकार से भविष्य में ड्रोन तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा उसका प्रेजेंटेशन एवं डेमो भी दिया जाएगा।

इस कार्यशाला में साइबर-भौतिकप्रणाली(सीपीएस), स्मार्ट निर्माण,स्मार्ट फैक्ट्रियां,क्लाउड कम्प्यूटिंग,संज्ञानात्मककंप्यूटिंग, कृत्रिम होशियारी इत्यादि की जानकारी दी जाएगी। संक्षेप में, इससे आप अपने व्यापार या कारोबार को डिजिटल परिवर्तन की राह पर ले जा सकते हैं एवं उद्योग और व्यापार को कई गुना बढ़ा सकते हैं।