इंदौर। क्रांति सूर्य टंट्या मामा के बलिदान दिवस के मौके पर रविवार को पातालपानी पहुँचे राज्यपाल मंगुभाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंदिर में पूजा अर्चना पश्चात उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि पिछली दफ़ा जब यहाँ आया था तब कुछ माँगे पूरा करने का वायदा कर गया था। इनमें से सभी पूरी कर ली गई हैं।

टंट्या मामा के नाम से पातालपानी रेलवे स्टेशन का नामकरण, मानपुर के प्राथमिक स्वस्थ केंद्र का नाम, प्रतिमा स्थापना, मंदिर से प्रतिमा स्थल तक पाथवे निर्माण के साथ ही व्यू पॉइंट बनाए गए हैं। म्यूज़ियम और लाइब्रेरी निर्माण की डीपीआर बन गई है, शीघ्र निर्माण शुरू होगा। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि टंट्या मामा के बलिदान की स्मृति चिरस्थाई करने और नई पीढ़ी को प्रेरणा देने के लिए के लिए मेले आयोजित करने और प्रतिमा स्थापित करने का काम सरकार कर रही है। इस सिलसिले में पातालपानी और इंदौर के भंवरकुआ में टंट्या मामा की प्रतिमा स्थापित की गई है।

इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने घोषणा की कि ग्राम पंचायत दौलतपुरा के ग्राम नयापुरा में शहीद खोज्या नायक भील की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। पर संस्कृति और पर्यटन मंत्री ऊषा ठाकुर, सांसद वी.डी. शर्मा और कविता पाटीदार, डॉ. राजेश सोनकर सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण मंचासीन थे।

Also Read : Ratlam Breaking News : सातरुंडा चौराहे पर टायर फटने से बेकाबू ट्रक ने लोगों को कुचला, 5 की मौत

इसके पूर्व पातालपानी पहुंचने पर क्षेत्रीय विधायक एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर सहित अन्य जनप्रतिनि‍धियों और डॉ. इलैयाराजा टी ने उनका हेलीपेड पर स्वागत एवं अगवानी की।