LPG Price Hike: यूक्रेन-रूस की जंग की वजह से कच्चे तेल के दामों में भारी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. मंगलवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाए हैं. बता दें कि, इससे पहले तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दामों में भी 80 पैसे की बढ़ोतरी की है. वहीं, इससे पहले दूध कंपनियों ने भी अपने दामों में 2 से 5 रुपए तक बढ़ोतरी की थी. आम आदमी की जेब पर महंगाई की बड़ी मार पड़ी है.

यह भी पढ़े – अमूल के बाद अब सांची दूध की दरों में हुई बढ़ोतरी, पांच रुपये प्रति लीटर महंगा

जानकारी के अनुसार, घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में 50 रुपए तक का इजाफा हुआ है और यह नया दाम मंगलवार से लागू कर दिया गया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इससे पहले 6 अक्टूबर 2021 को गैस सिलेंडर के दामों में बदलाव हुआ था. बता दें कि, अब घरेलू गैस सिलेंडर की नई कीमत बढ़कर 949.5 रुपए हो गई है. इससे पहले यह 899.50 रुपए थी.

दूध के दामों में हुआ इजाफा –

हाल ही में अमूल दूध की दरों में इजाफा हुआ था जिसके बाद अब सांची दूध भी पांच रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है। बता दें कि, दूध के ये बढ़े हुए दाम सोमवार यानी 21 मार्च की सुबह से प्रभावी होंगे। बताया जा रहा है कि, ये दाम मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत आसपास के 12 जिलों में लागू होंगे। बाकी जिलों में क्षेत्रीय दुग्ध संघों द्वारा दाम बढ़ाए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि, सांची ने ढाई वर्ष में एक दम से दाम बढ़ाए है जिसकी वजह से उपभोक्ताओं में नाराजगी है।