पाकिस्तान की कहीं नही गल रही दाल, अब अंतरराष्ट्रीय अदालत में उठाएगा कश्मीर मुद्दा

केन्द्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में में धारा 370 को कमजोर किए जाने से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और भारत के खिला हर तरफ हाथ पैर मार रहा है। साथ पाक ने इस मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उठाया है, लेकिन उसे हर तरफ तरफ से मुंह की खानी पड़ी है। इसी बीच खबरें हैं कि पाकिस्तान अब जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय अदालत में उठाने की तैयारी कर रहा है।

0

इस्लामाबाद। केन्द्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में में धारा 370 को कमजोर किए जाने से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और भारत के खिला हर तरफ हाथ पैर मार रहा है। साथ पाक ने इस मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उठाया है, लेकिन उसे हर तरफ तरफ से मुंह की खानी पड़ी है। इसी बीच खबरें हैं कि पाकिस्तान अब जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय अदालत में उठाने की तैयारी कर रहा है।

दरअसल पाकिस्तानी मीडिया ने दावा कि या है कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय अदालत में उठाएगा। गौरतलब है कि पाक ने इससे पहले इस मामले को यूएनएससी में उठाया था, लेकिन वहां पर पाकिस्तान की दाल नहीं गली थी और चीन को छोड़कर सभी देशों ने भारत का समर्थन किया था।

वहीं बीच यूएनएससी में मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान फिर से अमेरिका की शरण में पहुंच गया था। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से टेलीफोन पर 20 मिनट तक चर्चा की। इस दौरान इमरान खान ने ट्रंप से कश्मीर मुद्दे पर साथ देने की अपील की।

इमरान खान की अपील पर ट्रंप ने कहा कि कश्मीर मसला दोनों देशों का आपसी मामला है। इस पर हम कुछ नहीं कर सकते हैं साॅरी। और यही बात खत्म हो गई। पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति को विश्वास में लिया है। पीएम कई देशों के संपर्क में हैं और कश्मीर मुद्दे पर वैश्विक समर्थन जुटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।