लंबी मूंछें बनी मुसीबत! भोपाल पुलिस के सिपाही को नौकरी से धोना पड़ा हाथ

कई लोग मूछों के शौकीन होते है लेकिन क्या आप जानते है ये ही मूछें कभी कभी आपके लिए मुसीबत बन सकती है। अभी हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है।

कई लोग मूछों के शौकीन होते है लेकिन क्या आप जानते है ये ही मूछें कभी कभी आपके लिए मुसीबत बन सकती है। अभी हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि भोपाल पुलिस के एक सिपाही को अपनी मूछों की वजह से नौकरी से हाथ धोना पड़ गया।

दरअसल, लंबी मूंछों और लंबे बालों के चलते सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। इसको लेकर आदेश भी जारी किए गए है। ये आदेश सहायक पुलिस महानिरीक्षक द्वारा जारी किए गए है। मामला ये है कि आरक्षक राकेश राणा भोपाल में विशेष पुलिस महानिदेशक कॉ-ऑपरेटिव फ्रॉड और लोक सेवा गारंटी के वाहन चालक है। लेकिन जब टर्न आउट चेक चल रहा था तब इस सिपाही के बाल बढ़े हुए हैं और मूंछें भी लंबी पाई गई।

जिसके बाद उन्हें अपने बाल और मुछ को ठीक से कटवाने के निर्देश दिए। लेकिन उन्होंने मूंछों और बालों को नहीं कटवाया। जिसके चलते उन्हें इसे यूनिफॉर्म सेवा में अनुशासनहीनता माना गया। इसके तहत सिपाही को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक, अधिकार ने बताया कि इससे अन्य कर्मचारियों पर भी विपरीत प्रभाव पड़ता है। इस वजह से उन्हें निलंबित कर दिया गया है।