महिलाओं को आरक्षण दो या न दो वे संसद में आती रहेंगी – सुमित्रा महाजन | Lok Sabha Speaker Sumitra Mahajan addressed the new MPs after winning the Lok Sabha Election…

0

लोकसभा चुनाव में जीत के बाद इंडिया टीवी न्यूज़ चैनल ने ‘मोदी के सांसद’ नाम से कार्यक्रम में नए सांसदों से कई सवाल जवाब किये इस दौरान लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने नए सांसदों को सम्बोधित किया। साथ ही कई सवालों के जवाब भी दिए और लोकसभा स्पीकर रहते हुए अपने कई अनुभव भी बताये।

महाजन ने सभी सांसदों से अपील करते हुए कहा कि आप साब संसद में शान्ति से कार्य करें और आप लाखों लोगों का प्रतिनिधित्व करते हैं। साथ ही राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री मोदी को गले लगाए जाने के दौरान की अवस्था को बताते हुए महाजन ने कहा कि राहुल गांधी जब पीएम मोदी को गले लगाने के लिए उठकर जाने लगे तो मई असमंजस में थी मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा था और राहुल जब प्रधानमंत्री को गले लगाने के लिए उठने का बोल रहे थे तो मै उस समय असहज हो गयी थी और प्रधानमंत्री को गले लगाने के बाद जब उन्होंने अपनी सीट पर आकर जो बर्ताव किया (आँख मारना) और उसके बाद जब वो बोलने लगाए तो मैंने उन्हें डांट भी दिया था।

वहीं महिलाओं को लोकसभा और विधानसभा में आरक्षण दिए जाने के सवाल पर महाजन ने कहा कि जिस तरह से संसद में संख्या बड़ी है और महिलाऐं जिस तरह से संसद में आत्मविश्वाश के साथ काम कर रही है उससे मुझे लगता है कि महिलाओं को आरक्षण दो या न दो वे संसद में आती रहेंगी।

बता दे कि इस कार्यक्रम में नए सांसदों से भी कई सवाल किये थे जिसमे उन्होंने अपने चुनाव प्रचार के अनुभव और आने वाले दिनों में अपने क्षेत्र के लिए क्या क्या कार्य करेंगे इस बात की भी जानकारी दी।