पहली बार ही हार का शिकार हुए बॉलीवुड और खेल जगत के ये मशहूर चेहरे | Lok Sabha Election Stars who lost their First Election 2019

0
70
congress

नई दिल्ली: इस साल के चुनावों में बी-टाउन और खेल जगत के जाने-माने चेहरे भी खूब नजर आए। जहां एक ओर टीएमसी ने पश्चिम बंगाल में फिल्मी दुनिया से ताल्लुक रखने वाली नुसरत जहां, मुनमुन सेन के अलावा एक और एक्ट्रेस को टिकट दिया था तो वहीं कांग्रेस ने बॉक्सर विजेंद्र सिंह और बी-टाउन एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर को मैदान में उतारा था।

इसी तरह बीजेपी की ओर से सनी देओल, गौतम गंभीर, दिनेश लाल यादव (निरहुआ) जैसे जाने-माने चेहरों ने चुनाव लड़ा। ईस्ट दिल्ली से गौतम गंभीर ने जीत हासिल की तो वहीं पंजाब के गुरुदासपुर में सनी देओल की जीत तय थी। जिन जाने-माने सेलेब्स का यहां जिक्र हुआ है, वे पहली बार चुनाव मैदान में उतरे हैं, जिनमें से कुछ ने जीत हासिल की तो कुछ को मुंह की खानी पड़ी। यहां हम आपको उन उम्मीदवारों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने पहली बार चुनाव लड़ा और हार मिली। जानिए कौन-कौन हैं वे उम्मीदवार।

  • कांग्रेस पार्टी की ओर से नॉर्थ मुंबई की सीट से बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर पहली बार चुनाव में उतरी थीं, लेकिन उनका हारना लगभग तय माना जा रहा था।
  • लखनऊ से राजनाथ सिंह के खिलाफ महा गठबंधन की उम्मीदवार पूनम सिन्हा ने भी पहली बार राजनीति में अपनी किस्मत आजमाई थी, लेकिन उनका हारना भी तय था।
  • साउथ दिल्ली की लोकसभा सीट से ओलिंपिक मेडलिस्ट बॉक्सर विजेंद्र सिंह पहली बार चुनाव मैदान में उतरे थे। इस सीट पर विजेंद्र का मुकाबला भाजपा के रमेश बिधूड़ी और आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा से था, लेकिन वह भी हार गए हैं।
  • उत्तरप्रदेश की आजमगढ़ सीट से अखिलेश यादव के खिलाफ बीजेपी के उम्मीदवार निरहुआ भी चुनाव हारते नजर आ रहे थे। वह जाने-माने भोजपुरी अभिनेता हैं, लेकिन राजनीति में वह फ्लॉप होते दिख रहे हैं। उन्होंने भी पहली बार चुनाव लड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here