कर्नाटक उपचुनाव में चला येदियुरप्पा का जादू, नहीं टिक पाई कांग्रेस

अब भाजपा के पास विधासनभा में 117 सीटें हो गई हैं, जो कि बहुमत के आकड़े से 5 ज्यादा है। इस जीत पर मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि मैं जीते हुए 12 प्रत्याशियों में 11 को कैबिनेट मंत्री बनाऊंगा।

0
93
karnataka results

कर्नाटक: कर्नाटक में हुए विधानसभा उपचुनाव में मुख्यमंत्री येदियुरप्पा का जादू चल गया है। 15 सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा ने 12 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है, जबकि कांग्रेस केवल 2 सीटें पाने में कामयाब हो पाई है। बात करें जेडीएस की तो वह अपना खाता भी नहीं खोल पाई, वहीं एक सीट निर्दलीय के खाते में गई है।

उपचुनाव में शानदार प्रदर्शन कर भाजपा ने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है। अब भाजपा के पास विधासनभा में 117 सीटें हो गई हैं, जो कि बहुमत के आकड़े से 5 ज्यादा है। इस जीत पर मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि मैं जीते हुए 12 प्रत्याशियों में 11 को कैबिनेट मंत्री बनाऊंगा।

कर्नाटक के भाजपा के शानदार प्रदर्शन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज कर्नाटक के लोगों ने सुनिश्चित कर दिया है कि अब कांग्रेस और जेडीएस वहां के लोगों के साथ विश्वासघात नहीं कर पाएंगे। अब कर्नाटक में जोड़-तोड़ नहीं, वहां की जनता ने एक स्थिर और मजबूत सरकार को ताकत दे दी है।

गौरतलब है कि राज्य में पहले कांग्रेस-जेडीएस की सरकार थी, जो 14 माह चली थी, लेकिन जेडीएस के तीन और कांग्रेस के 14 विधायकों के इस्तीफे के कारण सरकार गिर गई थी। इसके बाद भाजपा की येदियुरप्पा सरकार बनी। सभी बागी विधायकों को पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने अयोग्य करार दे दिया। अब 15 सीटों पर उपचुनाव कराए गए हैं। दो सीटों के लिए हाईकोर्ट में मुकदमा चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here