जल्द शुरू होगा कंगना रनौत का राजनैतिक सफर, न्यूमरोलॉजिस्ट जे पी तोलानी ने की भविष्यवाणी

20 वर्षों से अंक ज्योतिष के माध्यम से सैकड़ों सटीक भविष्यवाणियां कर चुके जे पी तोलानी की ताजा गणना के अनुसार, साल 2023, कंगना के पॉलिटिकल डेब्यू का गवाह बनेगा। भारतीय संस्कृति में ज्योतिष विद्या का काफी महत्व है और अंक ज्योतिष की अपनी एक अलग विशेषता है।

फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्ख़ियों में बनी रहती हैं। खासकर सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर कंगना के विचार, मीडिया के लिए किसी सनसनी से कम नहीं होते। ऐसे में उनके राजनीति में आने को लेकर कई बार कयास लगाए जाते हैं, जबकि इस सवाल पर उनका जवाब भी साफ़ है कि, यदि लोग चाहेंगे तो उन्हें सियासी दंगल में उतरने से कोई गुरेज नहीं है। इस बीच देश के ख्याति प्राप्त न्यूमरोलॉजिस्ट जय प्रकाश तोलानी ने भी कंगना के राजनीतिक प्रवेश की भविष्वाणी कर दी है, यहां तक कि उन्होंने कंगना के राजनीतिक पारी के शुरूआती साल व महीने की घोषणा भी की है।

अंक ज्योतिष और जे. पी. तोलानी की गणना

20 वर्षों से अंक ज्योतिष के माध्यम से सैकड़ों सटीक भविष्यवाणियां कर चुके जे पी तोलानी की ताजा गणना के अनुसार, साल 2023, कंगना के पॉलिटिकल डेब्यू का गवाह बनेगा। भारतीय संस्कृति में ज्योतिष विद्या का काफी महत्व है और अंक ज्योतिष की अपनी एक अलग विशेषता है। जिसमें मूलांक और भाग्यांक के आधार पर व्यक्ति के आने वाले कल की गणना की जाती है। वहीं तोलानी द्वारा कंगना के रहस्यमयी अंकों की पड़ताल में, उनका राजनीतिक भविष्य करीब ही नजर आ रहा है।

Must Read- डॉ. अंबेडकर नगरी महू में धूमधाम से मनाई जाएगी बाबा साहब की जयंती, शुरू हुई तैयारियां 

राजनीति में अंकों का रहस्य

न्यूमरोलॉजिस्ट तोलानी के मुताबिक, अंक ज्योतिष के हिसाब से राजनीतिज्ञ होने के लिए आपके नाम और जन्म तारीख में कुछ महत्वपूर्ण अंकों का होना आवश्यक माना गया है। इसमें 1,2,3,4,7 और 9 अंक शामिल हैं। नंबर 1 सरकार, सत्ता, समाज में स्थिति और नेतृत्व का प्रतिनिधित्व करता है। जबकि नंबर 2 और 3 क्रमशः मानसिक स्थिति, बिना किसी झिझक के निर्णय लेने की क्षमता और विकास के साथ सद्भावना और प्रतिष्ठा का प्रतीक होता है। वहीं नंबर 4 राजनीति में विकास और सफलता को लीड करता है जबकि नंबर 7 सरकार में मजबूती का प्रतिनिधित्व करता है। अंतिम अंक 9, साहस और नियंत्रण शक्ति के लिए पहचाना जाता है।

“कंगना की जन्म तारीख 23/03/1987 है, जिसके लिहाज से उनका बर्थ नंबर- 23/5, डेस्टिनी नंबर 33/6, फर्स्ट नेम अल्फाबेट नंबर- 2, फर्स्ट नेम नंबर- 18/9, और कम्पलीट नेम नंबर 37/1 निकलता है। इसके आलावा अंग्रेजी भाषा में कंगना (Kangana Ranaut) के नाम को डिकोड करने पर 2,1,5,3,1,5,1, 2,1,5,1,6,4 अंक प्राप्त होते हैं। इस प्रकार देखें तो उनकी संख्या में नंबर 1 (5 बार), नंबर 2 (2 बार) नंबर 3 (एक बार), और नंबर 4 या 7 (संतुलित) रूप से हैं, यानि इसमें प्रत्येक संख्याओं की उपस्थिति देखने को मिलती है, वहीं अंतिम अंक 9 उनकी जन्म तारीख में मौजूद है। यहां तक कि उनकी जन्म तिथि 23/5 में भी 2 और 3 का संयोजन है जो उन्हें मजबूत संचार कौशल प्रदान करता है।”

कंगना का राजनीतिक प्रवेश

तोलानी के अनुसार, 2023 के पहले क्वार्टर में कंगना राजनीति का दामन थाम सकती हैं। फरवरी-अप्रैल के बीच वह राजनीति में प्रवेश कर सकती हैं क्योंकि उस समय उनका 37वां रनिंग ऐज एक्टिव होगा, जो उनके नेम नंबर के समान है, जिससे उनके जीवन का मोड़ निर्धारित होता है। साथ ही इसी समय पर उनके नंबर 3 का 5वां चक्र शुरू होगा जो उन्हें तरक्की और प्रतिष्ठा दिलाने में पूर्ण सहयोग करेगा। तोलानी ने यह भी बताया कि 39 साल की उम्र में, कंगना सरकार में मंत्री पद पर आसीन हो सकती हैं। चूंकि नंबर नंबर नंबर 4 और 7 इसका मजबूती से संकेत देते हैं।

कंगना के पिछले कुछ महीनों की सोशल या पॉलिटिकल एक्टिविटीज को देखें तो जे. पी. तोलानी की गणना को सही समझा जा सकता है, ट्विटर से बवाल हो या असहिष्णुता के मुद्दे पर तीखी प्रतिक्रिया..कंगना ने मजबूती से अपनी बात रखी है। अगर अंक ज्योतिष का गणित सही बैठा तो जल्द ही कंगना किसी पार्टी के बैनर तले, कोई नारा बुलंद करते भी नजर आएंगी।

Source- PR