Breaking News

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद कमलनाथ देना चाहते थे इस्तीफा

Posted on: 28 Jun 2019 21:28 by bharat prajapat
लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद कमलनाथ देना चाहते थे इस्तीफा

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक बड़ा बयान दिया है। जिसने सभी को चैका कर रख दिया है। सीएम ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांगे्रस को मिली करारी हार के बाद वह मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना चाहते थे। दरअसल, बीते राहल गांधी ने कहा था कि उन्हे इस बात का दुःख है कि लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार की जिम्मेदारी मेरे अलावा किसी भी मुख्यमंत्री, महासचिव या प्रदेश अध्यक्ष ने नहीं ली है। जिसके बाद सीएम ने ये बयान दिया है।

कमलनाथ ने गुरूवार को मीडिया से बादचीत के दौरान कहा कि ‘मैंने मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी ली है। मैं नहीं जानता कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है, लेकिन मैंने पहले इस्तीफे की पेशकश की थी।’

कमलनाथ ने कहा, ‘राहुल गांधी सही कह रहे हैं। बाकी नेताओं के बारे में नहीं पता, लेकिन मैं हार की जिम्मेदारी लेता हूं।’ वहीं कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि लोकसभा चुनाव में प्रदेश में कांग्रेस को मिली हार के बाद मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफे की पेशकश की थी।

कांग्रेस नेता ने कहा कि कमलनाथ ने इस हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफे की पेशकश की थी। गौरतलब है कि हाल ही में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन किया था और कांग्रेस राज्य की 29 लोकसभा सीटों में से मात्र एक सीट ही जीत पाई थी।

वहीं पिछले साल नवंबर में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने जीत हासिल की थी और 15 सालों से जारी बीजेपी के शासन को खत्म कर अपनी सरकार बनाई थी और कमलनाथ को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया गया था। जिसके बाद उन्होने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी। जिसे पार्टी आलाकमान द्वारा ठुकरा दिया गया था।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com