कमलनाथ पहली बार लड़ रहे विधानसभा चुनाव

0
70

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए सोमवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है। इस चरण में नौ राज्यों की 71 लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। चौथे चरण में कई दिग्गज नेताओं की किस्मत ईवीएम में कैद होगी। इस चरण में कुल 961 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है। इसी के साथ मप्र में लोकसभा चुनाव का शंखनाद हुआ है। सोमवार को मप्र की सीधी, मंडला, शहडोल, बालाघाट, जबलपुर लोकसभा सीट पर वोट डाले जा रहे हैं। इसके साथ ही छिंदवाड़ा विधानसभा उपचुनाव भी है। इस सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी व मुख्यमंत्री कमलनाथ चुनावी मैदान में हैं।

कमलनाथ का मुकाबला भाजपा प्रत्याशी बंटी साहू से होगा। बताया जा रहा है कि कमलनाथ पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। इससे पहले कांग्रेस विधायक दीपक सक्सेना ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। छिंदवाड़ा जिले में विधानसभा की सात सीटें हैं और इनमें से चार सीटें अमरवाड़ा (एसटी), परासिया (एससी) , जुन्नारदेव (एसटी) और पांढुर्णा (एसटी) आरक्षित वर्ग के लिए हैं, जबकि सामान्य वर्ग से ताल्लुक रखते हैं। उन्होंने अपने लिए छिंदवाड़ा विधानसभा चुनी थी।

इसी बीच मप्र की छह सीटों पर वोटिंग हो रही है। छिंदवाड़ा जिले में प्राथमिक शाला शिकारपुर के पोलिंग बूथ क्रमांक 17 पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने परिवार के साथ मतदान किया। छिंदवाड़ा में लोकसभा के साथ विधानसभा उप चुनाव के लिए भी मतदान हो रहा है। मुख्यमंत्री नाथ स्वयं छिंदवाड़ा विधान सभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी है। उनके बेटे नकुलनाथ छिंदवाड़ा लोकसभा के लिए कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार हैं। मुख्यमंत्री कमल नाथ अपनी धर्मपत्नी अलका नाथ, पुत्र श्री नकुल नाथ और बहू के साथ सर्वप्रथम हनुमान मंदिर पहुंचे। पूजा अर्चना के बाद मतदान केंद्र विधान सभा 125 के शासकीय प्राथमिक शाला में बने मतदान केंद्र क्रमांक 17 पर पहुंचे। जहां उन्होंने मतदान किया।

Read More : पोलिंग बूथ पर जमी सितारों की महफ़िल, रेखा से लेकर आमिर खान तक ने डाला वोट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here