मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) के द्वारा ITI ट्रेनिंग ऑफिसर के 305 पद पर भर्ती निकाली गई है। टेक्निकल एजुकेशन एंड स्किल डेवलपमेंट, मध्यप्रदेश सरकार के अंतर्गत यह भर्ती होगी। इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 15 नवंबर 2022 है। उपरोक्त पदों पर आवेदन हेतु इच्छुक और योग्य उम्मीदवार, आवेदन संबंधी विस्तृत जानकारी के लिए विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट्स पर जाकर जानकारी ले सकते हैं।

Also Read-Sarkari Naukri 2022 : ‘नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन, मध्य प्रदेश’ ने निकाली विभिन्न पदों पर भर्तियां, जानिए आवेदन प्रक्रिया

आवश्यक शैक्षणिक योग्यता

मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) के उपरोक्त पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को स्नातक /12वीं पास/ITI पास होना अनिवार्य है ।

Also Read-अफगानिस्‍तान सहित इन देशों की GDP से भी ज्यादा है ‘तिरुपति बालाजी’ की सम्पत्ति, 1933 में स्थापना के बाद पहली बार की गई घोषणा

निर्धारित आयु सीमा

उपरोक्त पदों पर आवेदन के इच्छुक सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की उम्र न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होना चाहिए । इसके साथ ही आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

नियुक्ति प्रक्रिया

ITI ट्रेनिंग ऑफिसर पद पर भर्ती लिखित परीक्षा में किए गए प्रदर्शन के आधार पर होगी। इसके साथ ही डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट भी पास करना अनिवार्य होगा ।

निर्धारित वेतनमान

उपरोक्त पदों पर चयनित उम्मीदवारों को पे लेवल-8, 9300-34800/-प्लस 32800 रुपए ग्रेड पे+ भत्ते सहित अन्य सुविधाएं प्राप्त होंगी ।

ऑनलाइन आवेदन के लिए इस लिंक एड्रेस पर जाएं

https://peb.mponline.gov.in/Portal/Examinations/Vyapam/examsList.aspx