JNU छात्रों का सरकार को चैलेंज, कहा- ‘हम नहीं झुकेंगे, जारी रहेगा आंदोलन’

0
JNU

नई दिल्ली: दिल्ली की जवाहर लाल यूनिवर्सिटी JNU में हॉस्टल की फीस को लेकर छात्रों का विरोध अभी तक थमा नहीं है. आज यानी मंगलवार को JNU संघ ने सरकार को सीधी चुनौती दी है किवह झुकने वाले नहीं हैं. छात्रों ने ऐलान किया कि जबतक सरकार की ओर से बढ़ाई गई हॉस्टल फीस पूरी तरह से वापस नहीं होती है, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा. JNUSU की अध्यक्ष आइशी घोष ने ऐलान किया कि अगर बार-बार संसद घेरने की जरूरत हुई तो वो भी करेंगे.

आज फीस को लेकर JNU छात्रों ने प्रेस कांफ्रेंस की. जिसमें उन्होंने कहा कि “हम पिछले 23 दिनों से मांग कर रहे हैं लेकिन कोई भी हमारी बात नहीं सुन रहा है. दिल्ली पुलिस के द्वारा जो लाठीचार्ज किया गया, वह बर्बरता है.” छात्रों ने कहा कि “कई छात्र जो घायल हैं, वह प्रेस कॉन्फ्रेंस का हिस्सा नहीं बन पाए.” प्रेस कॉन्फ्रेंस में छात्रा ने आरोप लगाया कि “दिल्ली  पुलिस के पुरुष जवानों के द्वारा छात्राओं को पकड़ा जा रहा था, जो कि पूरी तरह से गलत है.”

छात्रों ने कहा कि “पिछले 23 दिनों से हमारी बात कोई नहीं सुन रहा था, इसी वजह से हमने संसद सत्र के पहले दिन को चुना ताकि हम अपनी आवाज़ पहुंचा सकें.” प्रेस कॉन्फ्रेंस में JNU छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने आरोप लगाया कि “जिस बस में उन्हें पुलिस पकड़ कर ले गई, वो सीधा पुलिस स्टेशन नहीं ले गए बल्कि यूं ही घुमाते रहे.”