J&K: वैष्णो देवी मंदिर में मची भगदड़ में 12 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया शोक

श्रीनगर: शनिवार की सुबह जम्मू-कश्मीर स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ मचने के बाद करीब 12 लोगों की मौत हो गई है, वहीं एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं.

श्रीनगर: शनिवार की सुबह जम्मू-कश्मीर स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ मचने के बाद करीब 12 लोगों की मौत हो गई है, वहीं एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं. पुलिस कंट्रोल रूम ने बताया कि भगदड़ की सूचना मिलते ही तुरंत ही राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया. जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि, “किसी बात पर बहस को लेकर श्रद्धालुओं ने एक-दूसरे को धक्का दिया जिसके बाद भगदड़ मच गई.”

जानकारी के अनुसार, सभी घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रियासी स्थित कंट्रोल रूम ने बताया कि कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ में लोगों के घायल होने की सूचना है और फिलहाल बचाव अभियान जारी है. भगदड़ मचने के बाद प्रशासन और प्रबंधन ने अगले आदेश तक के लिए यात्रा रोक दी है.

डॉक्टर दत्त ने कहा कि, “कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर में मची भगदड़ में 12 की मौत हो गई है. दिल्ली, हरियाणा, पंजाब के निवासी इस घटना में मारे गए हैं. मारे जाने वालों एक शख्स जम्मू-कश्मीर का भी है.” वहीं, इस हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- “माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ में लोगों की मौत से अत्यंत दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. घायलों को शीघ्र स्वस्थ होने की कामना. इस घटना के बाद उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से वार्ता की. जम्मू-कश्मीर के कटरा में माता वैष्णो देवी भवन में भगदड़ में जान गंवाने वालों के परिजनों को पीएमएनआरएफ की ओर से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी. वहीं घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे.”