छह किताबों के लेखक हैं जितेंद्र सिंह, अब मंत्री पद के लिए आया ‘वेरी स्पेशल कॉल’

0
81
dr jitendr singh]

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी के साथ जो सांसद मंत्री पद की शपथ लेंगे उन्हें फोन जा चुके हैं। यह सभी मंत्री अभी प्रधानमंत्री आवास पहुंचकर मोदी से मुलाकात करेंगे। देश के तमाम हिस्सों में बने सांसदों को मोदी मंत्रिमंडल में जगह दी जा रही है। इसी में एक नाम जम्मू-कश्मीर से डॉ जितेंद्र सिंह का भी है। जितेंद्र सिंह को दिल्ली से सरकार में फिर कैबिनेट का हिस्सा बनने के लिए वेरी स्पेशल कॉल आया। बता दें कि जितेंद्र सिंह जम्मू-कश्मीर के उधमपुर लोकसभा सीट से सांसद है।

6 किताबें भी लिख चुके हैं सिंह

पेशे से डॉक्टर जितेंद्र सिंह लेखक, प्रोफेसर और कॉलमनिस्ट रहे है। उन्होंने चेन्नई के स्टैनली मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की डिग्री ली है। वह अबतक 6 किताबें लिख चुके है। इसके अलावा राजनीति में उतरने के बाद उन्होंने जम्मू-कश्मीर से बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता के तौर पर काम किया।

बड़ी जीत की हासिल

कर्ण सिंह के बेटे को हराया डॉ जितेंद्र सिंह ने कांग्रेस के कद्दावर नेता डॉ कर्ण सिंह के बेटे विक्रमादित्य को हराया है। सिंह की इस जीत को इसलिए भी बड़ा बताया जा रहा है क्योकि विक्रमादित्य को नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी का समर्थन था। इसके बावजूद डॉ जितेंद्र सिंह ने दूसरी बार उधमपुर की सीट पर भगवा फहरा दिया।

साफ सुथरी छवि

डॉ जितेंद्र सिंह अपनी साफसुथरी छवि और मोदी सरकार के पांच साल के विकास कार्यों के रिपोर्ट कार्ड के आधार पर चुनाव जीतने में कामयाब रहे। इससे पहले साल 2014 के लोकसभा चुनाव में डॉ जितेंद्र सिंह ने कांग्रेस के कद्दावर नेता गुलाम नबी आजाद को 60 हज़ार से ज्यादा वोटों से हराया था। मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में उन्हें पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय के राज्यमंत्री, प्रधानमंत्री कार्यालय, परमाणु ऊर्जा विभाग तथा अंतरिक्ष विभाग में राज्यमंत्री का प्रभार दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here