हाई स्पीड इंटरनेट में Jio बना फिर नंबर वन, Idea तीन गुना पीछे

0
37

तेज इंटरनेट स्पीड में जियो 4जी ने एक बार फिर बाजी मार ली है. दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ट्राई के आंकड़ों के मुताबिक, जुलाई में जियो 4जी की स्पीड करीब 21 एमबीपीएस (MBPS) की रही है. खास बात यह है कि स्पीड के मामले में जियो ने लगातार 19वें महीने में भी बाकि सभी कंपनियों के मुकाबले बढ़त बना रखी है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर ने अपने कारोबार का विलय कर लिया है और अब वोडाफोन-आइडिया के तौर काम कर रहे हैं. लेकिन सामने आए आंकड़ों के मुताबिक, आईडिया इंटरनेट की स्पीड के मामले में जियो से करीब तीन गुना पीछे रही है.

वहीं रियालंस इंडस्ट्री लिमिटेड की 42वीं एनुअल जनरल मीटिंग मुंबई के बिरला मातुश्री में हुई. रियालंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया कि गत वित्त वर्ष में रिलायंस इंडस्ट्रीज सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली कंपनी रही है. जियो सब्सक्राइबर्स की संख्या 34 करोड़ के पार हो गई है. आज सब्सक्राइबर, प्रोफिट और रेवेन्यू के आधार पर जियो दुनिया की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है.

मीटिंग के दौरान रियालंस चेयरमैन मुकेश अंबानी ने एजीएम में कहा कि सऊदी की सबसे बड़ी तेल कंपनी सऊदी अरामको आरआईएल के ऑयल एंड केमिकल बिजनेस में 20 प्रतिशत फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी. सऊदी अरामको 75 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी. वहीं जियो हर महीने अपने साथ 1 करोड़ ग्राहकों को जोड़ने में कामयाब हो रहा है. इस मामले में वह दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी और भारत की सबसे बड़ी कंपनी बन गई है.

अंबानी ने कहा रिलायंस जियो में निवेश का काम पूरा हो गया है, जिया गीगाफाइबर के लिए अब तक 5 करोड़ से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं. यह अब तक 50 लाख घरों में पहुंच चुका है. एक साल में पूरे देश में पहुंच जाएगा. जियो फाइबर सर्विस कॉमर्शियल आधार पर 5 सितंबर 2019 को लॉन्च होगी. 5 सितंबर को जियो की तीसरी वर्षगांठ होगी. मुकेश अंबानी ने कहा कि हम 1600 शहरों में 2 करोड़ लोगों तक पहुंचने का प्लान कर रहे हैं. उन्होंने मीटिंग के दौरान जियो गीगाफाइबर के बारे में बताया कि जियो गीगाफाइबर का प्लान 700 रुपए से लेकर 10000 रुपए तक होगा. यूजर अपनी जरूरत के हिसाब से प्लान का चुनाव कर सकता है. आकाश अंबानी और ईशा अंबानी ने केबल टीवी के लिए जियो सेटटॉप बॉक्स की घोषणा की. जियो सेटटॉप बॉक्स गेमिंग को सपोर्ट करेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here