इप्टा की सांस्कृतिक यात्रा ढाई आखर प्रेम का आमंत्रण जारी

इस नाटक की अभिनेत्री एवं निर्देशिका हैं वेदा राकेश जो कि लखनऊ से आ रही हैं। शाम 5:30 बजे इंदौर प्रेस क्लब में नाटक 'धीरेंदु मजूमदार की मां ' का मंचन किया जाएगा। इसका निर्देशन जया मेहता ने किया है और इसमें अभिनय जहांआरा ने किया है।

ढाई आखर प्रेम के

इप्टा की सांस्कृतिक यात्रा का समापन समारोह इंदौर में 21 और 22 मई को आयोजित हो रहा है। भारतीय जन नाट्य संघ की ओर से आजादी के 75 वर्ष पर यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसके तहत मंगलवार को कमिश्नर कार्यालय के कॉफी हाउस में कार्यक्रम के आमंत्रण पत्र को जारी किया गया। इस अवसर पर इप्टा इंदौर समिति के प्रमोद बागड़ी, अशोक दुबे, सारिका श्रीवास्तव और विनीत तिवारी उपस्थित थे। यात्रा में सहयोगी संगठन के रूप में प्रलेस, जलेस, जसम, दलित लेखक संघ व जन नाट्य मंच भी शामिल हैं। यह सांस्कृतिक यात्रा 9 अप्रैल को छत्तीसगढ़ से शुरू हुई थी जो झारखंड,बिहार, उत्तर प्रदेश से होती हुई अब मध्य प्रदेश पहुंच गई है।19-20 मई को यह भोपाल आएगी, इसके बाद 21 और 22 मई को इसका आगमन इंदौर में होगा। 21 मई शनिवार को सुबह 10:30 बजे सांस्कृतिक यात्रा के भागीदार इंदौर के शहीद स्मारकों का दर्शन करेंगे। वे शहीद सआदत खान, शहीद बख्तावर सिंह के शहादत स्थल, शहीद हेमू कलानी, शहीद भगत सिंह और महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। दोपहर में 3:30 बजे इंदौर प्रेस क्लब में दारियो फो के नाटक ‘ एक अकेली औरत ‘ का मंचन किया जाएगा।

Must Read- Indore: पुलिस ने देर रात्रि में चलाया ‘ऑपरेशन प्रहार’ अभियान, बदमाशों एवं असाजिक तत्वों के विरुध्द की कार्यवाही

इस नाटक की अभिनेत्री एवं निर्देशिका हैं वेदा राकेश जो कि लखनऊ से आ रही हैं। शाम 5:30 बजे इंदौर प्रेस क्लब में नाटक ‘धीरेंदु मजूमदार की मां ‘ का मंचन किया जाएगा। इसका निर्देशन जया मेहता ने किया है और इसमें अभिनय जहांआरा ने किया है जो कि पुणे से आई हैं। 22 मई रविवार को दोपहर 12 बजे पीथमपुर में जन गीत प्रस्तुत किए जाएंगे । शाम 6 बजे इंदौर प्रेस क्लब में नाटक मशीन का मंचन किया जाएगा ।नाटक का मंचन गुलरेज खान और साथी करेंगे। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे सुधंवा देशपांडे लेखक,अभिनेता एवं निर्देशक दिल्ली और कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे वरिष्ठ अभिनेता एवं युक्ता के राष्ट्रीय अध्यक्ष रणवीर सिंह।