IOCL Recruitment 2022 : 500 से ज्यादा पदों पर IOCL में निकली बंपर भर्ती, ये है पूरी अपडेट

IOCL Recruitment 2022 : इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए हाल ही में एक खुशखबरी सामने आई है।

indian oil

IOCL Recruitment 2022 : इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए हाल ही में एक खुशखबरी सामने आई है। बताया जा रहा है कि IOCL ने वेस्टर्न रीजन मार्केटिंग डिवीजन के तहत 570 तकनीकी और गैर-तकनीकी अपरेंटिस के पदों पर आवेदन मांगे है।

अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते है तो IOCL की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाकर आवेदन करने की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते है साथ ही आवेदन भी कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है।

जानकारी के मुताबिक, इस लिंक https://www.rectt.in/ पर क्लिक करके आप पदों की जानकारी ले सकते है। https://www.rectt.in/Notification/Advertisement.aspx पर जाकर भी आप नोटिफिकेशन चेक कर सकते है। दरअसल, कुल 570 पदों को भरा जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियां –

आवेदन करने की शुरुआत तिथि – 15 जनवरी 2022
आवेदन करने की अंतिम तिथि – 15 फरवरी 2022

कुल पद –

कुल पदों की संख्या- 570

योग्यता –

ट्रेड अपरेंटिस –

एनसीवीटी / एससीवीटी द्वारा मान्यता प्राप्त नियमित पूर्णकालिक ITI होना चाहिए।

तकनीशियन अपरेंटिस –

मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से संबंधित क्षेत्र में न्यूनतम 50% अंकों के साथ 3 साल का डिप्लोमा (एससी / एसटी उम्मीदवारों के मामले में 45%) होना चाहिए।

अकाउंटेंट –

न्यूनतम 50% अंकों के साथ किसी भी विषय में नियमित पूर्णकालिक ग्रेजुएट (एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के मामले में 45%) होना चाहिए।

ट्रेड अपरेंटिस –

डाटा एंट्री ऑपरेटर (स्किल्ड सर्टिफिकेट होल्डर्स): 12वीं कक्षा उत्तीर्ण या इसके समकक्ष ‘डोमेस्टिक डाटा एंट्री ऑपरेटर’ में स्किल सर्टिफिकेट होना चाहिए।

ट्रेड अपरेंटिस-

रिटेल सेल्स एसोसिएट (स्किल्ड सर्टिफिकेट होल्डर्स) – 12वीं पास होना चाहिए।

आयु –

18 से 24 वर्ष के बीच