INX मीडिया केस : पी चिदंबरम को नहीं मिली राहत, पांच दिन तक चलेगी CBI रिमांड

0
chidambaram

नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से राहत नहीं मिली है। कोर्ट ने उन्हे पांच दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है। कोर्ट में कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी चिदंबरम के पक्ष में कई दलीलें भी रखी। हांलाकि अब वह 26 अगस्त तक सीबीआई की कस्टडी में रहेंगे।

हांलाकि कोर्ट ने यह भी कहा है चिदंबरम से उनके परिवार के लोग हर रोज आधे घंटे के लिए मिल सकते हैं। साथ ही वकील भी हर रोज आधे घंटे के लिए मुलाकात कर सकते हैं। इसके अलावा कोर्ट ने सीबीआई को ये भी आदेश दिया है कि हिरासत में आरोपी की निजी गरिमा का हनन नहीं होना चाहिए।

बता दे कि शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई के मामले में अंतरिम संरक्षण पर पी. चिदंबरम की याचिका पर सुनवाई होना है। वहीं ईडी के केस में अंतरिम संरक्षण की याचिका पर 27 अगस्त को सुनवाई होगी। लंकिन माना जा रहा है कि सीबीआई के माध्यम से हुई गिरफ्तारी के बाद कल होने वाली सुनवाई का कोई मतलब नहीं है। हांलाकि इससे ईडी को गिरफ्तारी के लिए और अधिक वक्त मिला है।

गौरतलब है कि सीबीआई ने बुधवार को चिदंबरम को उनके दिल्ली के जोरबाग स्थित आवास से गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन गेट न खोले जाने पर सीबीआई को दीवार फांदकर चिदम्बरम के घर में दाखिल होना पड़ था। साथ ही प्रवर्तन निदेशालय की टीम भी उनके घर पर पंहुची थी।