इंदौर के G.P.O में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस हुआ आयोजित, दुनियाभर से जुड़ेंगे लोग

इंदौर(Indore) : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को बड़े पैमाने पर मनाने की पूर्व तैयारी के सिलसिले में दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में रेलवे, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव, राज्यमंत्री देवुसिंह चौहान, सचिव डाक विभाग विनीत पांडेय एवं महानिदेशक डाक विभाग आलोक शर्मा की गरिमामय उपस्थिति में आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का काउंटडाउन कार्यक्रम आयोजित किया गया।

पोस्टमास्टर जनरल सहायक निदेशक इंदौर ओमप्रकाश चौहान द्वारा बताया गया है कि कार्यक्रम में सम्पूर्ण देशभर में डाक विभाग के सभी डाकघरों को ऑनलाइन प्रसारण के माध्यम से तथा 100 एक्टिव साईटस को सीधे तालकटोरा स्टेडियम से जोड़ा गया। इसके तहत डाक विभाग इंदौर परिक्षेत्र के क्षेत्रीय कार्यालय (जीपीओ), खंडवा संभाग (महेश्वर घाट) तथा उज्जैन संभाग (घंटाघर) पर आयोजित योग कार्यक्रम को सीधे मुख्य कार्यक्रम से जोड़ा गया।

Read More : पंजाबी एक्ट्रेस Sonam Bajwa ने कैमरे के सामने कर दी ऐसी हरकत, देख कर फैंस हुए हैरान

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रेलवे, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव एवं राज्यमंत्री देवुसिंह चौहान ने जीवन में योग की महत्ता पर प्रकाश डाला एवं भारत सरकार द्वारा इस विषय पर किये गये कार्यों की जानकारी दी। साथ ही भविष्य में इस विषय पर भारत सरकार द्वारा किये जाने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा भी बताई। ताल कटोरा स्टेडियम से कुशल योग प्रशिक्षक द्वारा इस कार्यक्रम में जुड़े डाक विभाग के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को वर्चुअल माध्यम से योग के आसन करवाए गये।

Read More : मध्यप्रदेश के हाथकरघा उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए मुंबई में होगा फैशन शो

इंदौर जीपीओ परिसर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य रूप से पोस्टमास्टर जनरल बृजेश कुमार, सहायक निदेशक ओमप्रकाश चौहान एवं अधीक्षक डाकघर प्रवीण श्रीवास्तव, मौफसिल संभाग, डाक विभाग के अन्य अधिकारीगण एवं कर्मचारियों ने भाग लिया। इंदौर डाक परिक्षेत्र के अंतर्गत रेल डाक सेवा इंदौर, रतलाम, सीहोर एवं मंदसौर के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा इस कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति वर्चुअल माध्यम से दर्ज की गयी।