Love You Zindagi के बैनर तले आयोजित होगा International Women’s Day, कार्यक्रम की रिहर्सल जारी

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस(International Women’s Day) के उपलक्ष्य में महिला प्रकोष्ठ अग्रवाल समाज केन्द्रीय समिति द्वारा शहर की सेवाभावी और प्रतिभावान महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा।

इंदौर। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस(International Women’s Day) के उपलक्ष्य में महिला प्रकोष्ठ अग्रवाल समाज केन्द्रीय समिति द्वारा शहर की सेवाभावी और प्रतिभावान महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा। ये पुरस्कार उन महिलाओं को दिया जाएगा जिन्होंने अब तक अपनी उपलब्धियों से शहर और समाज का नाम रौशन किया है।

प्रकोष्ठ की अध्यक्ष प्रतिभा मित्तल से मिली जानकारी के अनुसार अग्रवाल समाज के महिला प्रकोष्ठ द्वारा शहर की सात महिलाओं को विभिन्न अवार्ड से नवाजा जाएगा। जिनमें लाइफ टाइम एचिवमेंट अवार्ड श्रीमती कृष्णकांता अग्रवाल को दिया जाएगा। इसके बाद संध्या मीरचंदानी को की कांट्रीब्यूटर अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। और सबीन फातिमा अनवरी को प्राइम पार्टीसिपेंट अवार्ड से नवाजा जाएगा।

इसके अलावा लक्ष्मी गुप्ता को द अनबिटेबल, वंदना सिंह एवं शचि नीमा को सुपर सरवाइवर तथा अमिता अग्रवाल को सुगंधा नारी शिखर सम्मान दिया जाएगा। 8 मार्च को महिला दिवस के उपलक्ष्य में इन सभी सेवाभावी एवं प्रतिभावान महिलाओं को रवीन्द्र नाट्य गृह में विशिष्ट अतिथियों द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

must read: International Women’s Day के उपलक्ष्य में MP Women’s Press Club का ‘शक्ति अवार्ड समारोह’ होगा आयोजित

ये अवार्ड अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 8 मार्च को सायं 6 बजे से ‘तमन्ना’ शीर्षक से ‘लव यू जिंदगी’ के अंतर्गत रवीन्द्र नाट्य गृह में होने वाले आयोजन में दिया जाना हैं। इन अवार्ड को देने का निर्णय 5 मार्च शनिवार यानी आज महिला प्रकोष्ठ की बोर्ड बैठक में लिया गया।

वहीं प्रतिभा मित्तल ने बताया कि महिला प्रकोष्ठ द्वारा तमन्ना शीर्षक से ‘लव यू जिंदगी’ के तहत 8 मार्च को होने वाले कार्यक्रम के लिए आज भी रिहर्सल की गई। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में 105 प्रतिभागियों द्वारा मंच पर आकर अपनी प्रस्तुतियां दी जायेगी। जिसका पूर्वाभ्यास एवं कार्यक्रम संबंधी अन्य जानकारियां देने का सिलसिला आज भी जारी रहा।

ये प्रशिक्षण और रिहर्सल जावरा कम्पाउंड स्थित लायंस डेन में किया गया। ‘तमन्ना’ में परंपरा राउंड के लिए 60 प्रतिभागियों ने दुल्हन के श्रृंगार में अपनी रिहर्सल की। इसी तरह क्वीन ऑफ हार्ट राउंड के लिए भी 15, नन्हीं परी के लिए 20, प्रिटी गर्ल के लिए 13, साड़ी इन नारी के लिए 25, हार्ट सूत्र के लिए 15 प्रतिभागियों का चयन ऑडिशन के बाद किया गया है। इनमें पुलिस, डॉक्टर, आईटी प्रोफेशनल, शिक्षक, विद्यार्थी, बैंक मैनेजर, गृहिणियां एवं अन्य सरकारी विभागों तथा निजी कंपनियों में कार्यरत प्रत्याशी शामिल हैं। रिहर्सल और प्रशिक्षण का यह सिलसिला 7 मार्च तक जारी रहेगा।