Indore: जल संरक्षक सम्मान समारोह का हुआ आयोजन, प्रकृति को सहेजने का दिया गया संदेश

इस अवसर पर इंदौरी आर्टिस्ट द्वारा जल एंथम पर नृत्य की प्रस्तुति दी गई एवं स्थानीय नागरिक सुबोध कांटे, मनोज पोल, प्रीति सोलंकी, पूजा कानै ने किस प्रकार से रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम को अपनाया एवं अपने अनुभव साझा किए।

Indore: आयुक्त प्रतिभा पाल के निर्देशन में भू जल संरक्षण अभियान के तहत शहर के जागरूक नागरिकों के साथ ही शहर के विभिन्न संगठनों द्वारा रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के लिए लगातार कार्य किया जा रहा है।

Indore

पूर्व पार्षद दीपिका कमलेश नाचन ने बताया कि भू जल संरक्षण अभियान के तहत सांसद शंकर लालवानी एवं अन्य जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में नारायण बाग कॉलोनी में जल संरक्षक सम्मान समारोह में नारायण बाग कॉलोनी मैं 100% वाटर रिचार्जिंग कॉलोनी बनने एवं केंद्रीय श्री गुरु सिंह सभा इंदौर अध्यक्ष एमपीएस अरोरा द्वारा शहर के सभी गुरुद्वारों में स्थापित किए गए रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के लिए प्रशस्ति पत्र एवं मैमोंटो देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सांसद लालवानी द्वारा भू जल संरक्षण की सभी को शपथ दिलाई गई।

Must Read- Indore के सीरियल दुष्कर्मी और हत्यारे की दिल दहला देने वाली कहानी, प्रेमी जोड़ों को बनाता था निशाना

सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि जल प्रकृति का वरदान है और इसको सहेज रखना हम सब का कर्तव्य है इसी के लिए माननीय प्रधानमंत्री एवं माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा जल शक्ति मिशन अभियान के तहत भू जल संरक्षण अभियान इंदौर में चलाया जा रहा है और इसमें शहर के जागरूक नागरिकों एवं संगठनों का सहयोग लगातार मिल रहा है। यह इंदौर के लिए बड़ी उपलब्धि है कि वार्ड क्रमांक 57 के नारायण बाग में शत-प्रतिशत रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाया गया है एवं श्री गुरु सिख समाज के सहयोग से शहर के गुरुद्वारा में रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाने का कार्य किया गया है आज मैं उनका सम्मान करते हुए गौरांवित महसूस कर रहा हूं। विगत दिनों साउथ में गया था तब मुझसे मिले लोगों ने बोला कि आप तो देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर के सांसद हैं इंदौर इतना स्वच्छ और सुंदर कैसे हैं तो मैंने बताया कि इंदौर के नागरिक जनप्रतिनिधि एवं संगठन बहुत ही जागरूक है और उन्हीं के सहयोग से इंदौर नंबर वन है। इस अवसर पर सांसद लालवानी द्वारा नारायण बाग एवं श्री गुरु शुक्र समाज के पदाधिकारियों को रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाने पर बधाई दी गई। साथ ही उन्होंने कहा कि रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के लिए किए जा रहे कार्यों एवं नारायण बाग एवं गुरुद्वारों में हुए शत प्रतिशत रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के फोटोग्राफ और जानकारी माननीय प्रधानमंत्री जी एवं जल शक्ति मिशन मंत्रालय के ट्विटर पर शेयर करूंगा।

इस अवसर पर इंदौरी आर्टिस्ट द्वारा जल एंथम पर नृत्य की प्रस्तुति दी गई एवं स्थानीय नागरिक सुबोध कांटे, मनोज पोल, प्रीति सोलंकी, पूजा कानै ने किस प्रकार से रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम को अपनाया एवं अपने अनुभव साझा किए। साथ ही इंटरनेशनल रंगोली आर्टिस्ट शिखा शर्मा द्वारा बनाई गई रंगोली का अतिथियों द्वारा अवलोकन भी किया गया एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान भी किया गया।

पूर्व पार्षद दीपिका कमलेश नाचन ने कहा कि नगर निगम के सहयोग से आज इंदौर शहर के नारायण बाग कॉलोनी में 100% रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाया गया है। उन्होंने कहा कि हमें नंबर वन की आदत है स्वच्छता सर्वेक्षण, आदर्श बेक लाइन एवं वैक्सीनेशन अभियान में हमारे वार्ड के जागरूक नागरिकों के सहयोग से नंबर वन रहे हैं। व्हाट्सएप पवन की नारायण बाग कॉलोनी के साथ ही पंथ वेद कॉलोनी, जती कॉलोनी एवं अन्य कालोनियों को भी 100% रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम से जोड़ा जाएगा।