Indore: भारतीय जनता पार्टी महापौर के प्रत्याशी आज सुबह ग्रीन संकल्प अभियान के अंतर्गत राजीव गांधी प्रतिमा चौराहा स्थित शिव मंदिर में वृक्षारोपण कर नीम का पौधा लगाया। इसके पश्चात वे अटल आईबस में सवार होकर युवा विद्यार्थियों व यात्रियों से मिले तथा उनसे परस्पर संवाद स्थापित किया। युवाओं ने स्टार्टअप योजना में रूची दिखाई और विकास और प्रगति के लिये भारतीय जनता पार्टी के समर्थन का वादा भी किया।
भार्गव ने साहित्यकार, कला, रंगमंच व लेखन से जुड़ी प्रबुद्ध वर्ग से विभिन्न विषयों पर चर्चा की। इस अवसर पर साहित्यकार सरोजकुमार, सूर्यकांत नागर, शोभा ताई पेठनकर, प्रेस क्लब अध्यक्ष अरविन्द तिवारी, कीर्ति राणा सहित कला व संस्कृति से जुड़े कई गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

भार्गव ने इस अवसर पर कहा कि यह चुनाव इंदौर के भविष्य का चुनाव है, इंदौर ने देशभर में कला व संस्कृति के क्षेत्र में अपनी पहचान बनाई है। हम इंदौर की इस उत्सवप्रियता को कायम रखते हुए इंदौर को आगे बढ़ाने का काम करेंगे। मध्यप्रदेश की रंजीत क्रिकेट टीम ने मुंबई को हराकर प्रदेश को गौरावंवित करने का कार्य किया है। युवा खेलों में नाम कमाकर, इंदौर का नाम रोशन करे, इसके लिये मैदानों व सुविधाओं पर ध्यान दिया जायेगा, खेलों के साथ-साथ शहर की संस्कृति और कला के लिये रचनात्मक, सृजनात्मक कार्यो के साथ इंदौर को हर क्षेत्र में नम्बर वन बनाने का प्रयास रहेगा।

Must Read- जनसंपर्क में संजय शुक्ला का हुआ जोरदार स्वागत, बोले- भाजपा नेता शहर को बताएं कि उनके 17 पार्षदों ने निगम का बहिष्कार क्यों किया था

साथ ही भार्गव ब्रजलाल, छोगालाल उस्ताद व्यायाम शाला पहुंचे व कसरत करने वाले पहलवानों व उस्ताद खलिफाओं से चर्चा की। भार्गव ने आश्वस्त किया कि अखाडों व खेलों के लिये जो बेहतर हो सकता वो करेंगे। अखाडों से हमारी संस्कृति जुड़ी है आने वाले दौर में हम अपने पारम्परिक अखाडांं को पुनः शरीर स्वस्थ्यता का आधार बनायेंगे एवं रोल मॉडल के रूप में विकसित करेंगे, साथ ही भार्गव ने सफाईकर्मियों से भी मुलाकात भी व उनसे विभिन्न व्यवहारिक विषयों पर बातचीत की।

बाबू जगजीवन राम नगर सेवा बस्ती महिलों व युवाओं से परस्पर चर्चा की व रहवासियों के साथ स्वास्थ्य,चिकित्सा, शिक्षा जैसे मौलिक विषयों पर शासन की योजनाओं का अधिकतम लाभ आम जनता तक पहुंचाने हेतु प्रयासों की जानकारी दी। इसके अतिरिक्त युवा संगठन, राष्ट्रीय खेल मंच, पारम्परिक भारतीय खेल संगठन के युवाओं से परम्परागत भारतीय खेलों के विकास व संरक्षण के विषय में चर्चा की। उक्त जानकारी मीडिया प्रभारी रितेश तिवारी ने दी।